पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आजादी के बाद से नहीं बनी सड़क:जनसहयोग से सड़क को समतल कर आवागमन लायक बनाया, 8 गांव के लोगों को मिलेगी सुविधा

आलीराजपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम एकधड़ी में ग्रामीणाें काे संबाेधित करते विधायक महेश पटेल। - Dainik Bhaskar
ग्राम एकधड़ी में ग्रामीणाें काे संबाेधित करते विधायक महेश पटेल।

जोबट विधानसभा क्षेत्र के कट्ठीवाड़ा विकासखंड में ग्राम एकधड़ी से सागोटा के बीच आजादी के बाद से अभी तक सड़क नहीं बनी थी। ग्रामीणों को उबड़-खाबड़ रास्ते से आवागमन के लिए मजबूर होना पड़ता था। ग्रामीणों ने जिकां अध्यक्ष महेश पटेल को 15 दिन पहले ये समस्या बताई तो उन्होंने तुरंत सक्रियता जेसीबी और ट्रैक्टरों की सहायता से मुरम डलवाकर सड़क का समतलीकरण कार्य शुरू करवाया।

सड़क को जनसहयोग से 4-5 दिनों में ही आवागमन के लायक बना दिया गया। इसमें पटेल ने 3 लाख रुपए खर्च किए। इसके अलावा जनसहयोग से भी राशि एकत्रित कर सड़क को आवागमन के लायक बनाया। ग्रामीणों ने कार्यक्रम आयोजित कर महेश पटेल और कांग्रेस नेताओं का आभार माना।

पटेल ने कहा सड़क इतनी खराब थी कि मरीजों को आपातकालीन स्थिति में लाने ले जाने के लिए एंबुलेंस भी नहीं आ पाती थी। उन्होंने कहा इस सड़क के बनने से आसपास के करीब 8 गांवों के ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा होगी। इस दौरान उन्होंने कहा मुख्यमंत्री सिर्फ घोषणा ही करते हैं।

उपचुनाव आते ही जोबट के लोगों को लुभाने के लिए दौरे शुरू कर रहे हैं। इतने समय तक जनता की कभी सुध लेने क्यों नहीं आए। कार्यक्रम में विधायक मुकेश पटेल ने पूर्व विधायक कलावती भूरिया को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कलावती जीजी ने विकास कार्यों के जो सपने संजोए थे उन्हें पूरा करना है।

उन्होंने कहा बढ़ती महंगाई से जनता परेशान है। हमारी कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया और कई विकास कार्य किए, लेकिन हमारी सरकार को षड्यंत्रपूर्वक गिरा दिया गया। पटेल ने कहा पढ़े-लिखे बेरोजगार युवा नौकरी मांगने भोपाल गए तो उन पर लाठीचार्ज किया गया।

कार्यक्रम में झाबुआ से जेवियर मेड़ा, कांग्रेस नेता आनंद शाह, चितल पंवार, मोहनसिंह आंबी, राधेसिंह सरपंच सहित बडी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...