पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला:महिलाओं की बदलती भूमिका और सम्मान को लेकर कार्यशाला हुई

आलीराजपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महिलाओं के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण विषय पर स्थानीय महाविद्यालय में एक दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला हुई। मुख्य वक्ता के रूप में विभागाध्यक्ष समाजकार्य एवं समाजशास्त्र विभाग डाॅ. प्रकाशनी तिवारी इंदौर थीं। तिवारी ने 21वीं सदी में महिलाओं की बदलती भूमिका एवं कार्यस्थल पर महिलाओं के सम्मान को लेकर अपने विचार रखे। पूर्व प्राध्यापक एवं विभागाध्यक्ष रसायनशास्त्र डाॅ. सीमा अग्रवाल इंदौर ने परिवार में महिलाओं की स्थिति एवं अधिकारों के संबंध में चर्चा की। साथ ही महिलाओं के प्रति होने वाली हिंसा पर भी चिंता व्यक्त की।

कार्यक्रम के अंतिम 20 मिनट विषय विशेषज्ञों एवं प्रतिभागियों के लिए खुली परिचर्चा के लिए रखे गए। जिसमें प्रतिभागियों ने संबंधित विषय पर अपने विचार और अनुभव साझा किए। परिचर्चा में सहायक प्राध्यापक उत्तराखंड वीरेंद्र कुमार एम. ठक्कर ने कार्यस्थल पर महिलाओं से दुर्व्यवहार के संबंध में विधिक जानकारी दी। अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य डाॅ. अल्पना बारिया ने की।

उन्होंने महिलाओं की भूमिका पर प्रकाश डाला। संचालन अतिथि विद्वान समाजकार्य अमित गढ़ेवाल ने किया। आभार डाॅ. एसएस जाट ने माना। ऑनलाइन कार्यशाला में महाविद्यालय के शैक्षणिक स्टाफ एवं विद्यार्थियों सहित प्रदेश के अन्य महाविद्यालयों के प्रतिभागी भी शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...