पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आचार संहिता उल्लंघन की जिले में पहली कार्रवाई:अनुमति की शर्ताें का उल्लंघन करने पर भाजपा के धर्मेंद्र शर्मा और कांग्रेस नेता निरंजनसिंह पर प्रकरण दर्ज

बदनावर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री कुलस्ते की बैठक में शामिल हुए थे 800 लाेग, कांग्रेस की रैली में थे 100 से अधिक वाहन

विधानसभा उपचुनाव में कार्यक्रम-गतिविधि के लिए दी गई शासन की अनुमति की शर्तों का उल्लंघन करने पर भाजपा नेता धर्मेंद्र शर्मा के खिलाफ 2 मामले में एवं कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष निरंजनसिंह पंवार के खिलाफ एक मामले में प्रकरण दर्ज किया गया है।

धारा 188-51 में तहसीलदार प्रकाश परिहार की रिपोर्ट पर बदनावर पुलिस ने केस दर्ज किया। विधानसभा में पहली बार प्रकरण दर्ज हुआ है। 5 अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री फगनसिंह कुलस्ते के ग्राम झिंझारण में बैठक की अनुमति तो ली थी। इसमें 100 लाेगाें की अनुमति दी गई थी, लेकिन 800 से अधिक लाेग शामिल हाे गए थे। ग्राम तिलगारा में देवनारायण मंदिर पर 10 अक्टूबर को नुक्कड़ सभा की अनुमति ली थी, यहां भी 100 से कहीं अधिक लाेग आ गए थे।

साेशल डिस्टेंसिंग और मास्क का पालन नहीं करने पर शर्मा को सूचना पत्र जारी किया था लेकिन जवाब नहीं देने पर प्रकरण दर्ज किया गया है। इसी प्रकार कांग्रेस नेता निरंजनसिंह पंवार ने 6 अक्टूबर को जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम के साथ कार्यकर्ताओं के 25 गांवों में रैली निकालने की अनुमति ली गई थी। इसमें पांच वाहनाें काे रैली की अनुमति दी थी लेकिन 100 से अधिक वाहन शामिल कर लिए थे। अवलोकन के दौरान अनुमति की शर्तों का उल्लंघन पाया गया। सूचना पत्र जारी किया था लेकिन जवाब नहीं दिया इसलिए प्रकरण दर्ज किया।

खबरें और भी हैं...