पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत:घटिया सामग्री से बनी नालियां 15 दिनों में ही टूट गई, दाे कराेड़ की लागत से हाे रहा है निर्माण

बदनावर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इस तरह से टूट रही हैं नालियां। - Dainik Bhaskar
इस तरह से टूट रही हैं नालियां।

कब्रिस्तान से लेकर जेल रोड तक सड़क और नाली निर्माण किया जाना था। ठेकेदार द्वारा पूर्व में सीमेंटेड सड़क बना दी गई। किंतु सड़क की दोनों और नालियों का निर्माण नहीं किया था। रहवासियों द्वारा बार-बार नगर परिषद को इस संबंध में शिकायत करने पर नगर पालिका व ठेकेदार जागे और आनन-फानन में नाली निर्माण कार्य शुरू किया गया।

निर्माण के दौरान घटिया सामग्री का उपयोग किया जाने से नाली निर्माण के 15 दिन बाद ही नालियां कई जगह से सरिए की जाल नहीं डालने से धंस चुकी हैं। निर्माण के दौरान परिषद का कोई इंजीनियर या जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं रहते हैं। केवल ठेकेदार के कर्मचारी द्वारा मनमर्जी व बिना मापक के नालियां निर्माण कर दी गई।

निर्माण के दौरान नालियों में लोहे का सरिया का उपयोग नहीं किया जा सका। निर्माण के दौरान बालू रेत की जगह काली मिट्टी की चूरी काली रेत का उपयोग किया गया। रहवासियों द्वारा नाली की घटिया निर्माण की शिकायत नगर परिषद को की गई किंतु फिर भी जिम्मेदारों द्वारा इस ओर कोई कदम नहीं उठाया।

रहवासी अब्दुल वहाब ने बताया कि हमने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत भी की है। पार्षद अब्दुल खालिद बादशाह ने बताया कि परिषद का कार्यकाल प्रशासन के हाथ में है। हमारे द्वारा सीएमओ मेडम को अवगत करा दिया गया है।

लगभग 2 करोड़ की लागत से रोड और नाली का निर्माण किया जा रहा है। बारिश के कारण मिट्टी गिली हाेने से टूटी बरसात के कारण मिट्टी गीली होने से नालियां टूट रही हैं। टूटी हुई नालियों का ठेकेदार द्वारा फिर से निर्माण करवा दिया जाएगा।

आशा भंडारी, सीएमओ बदनावर

खबरें और भी हैं...