पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:महावीर की ना मानोगे तो पछताओगे : प्रगल्भसागरजी

बदनावर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आप महावीर स्वामी को नहीं मानते तो कोई परेशानी नहीं परंतु यदि आप महावीर की बातों को नहीं मानोगे तो बड़ी परेशानी खड़ी हो जाएगी। आप अपना सुखमय जीवन दुखमय बना लोगे क्योंकि महावीर ने कहा राग, द्वेष मत करो क्रोध, मान, माया, लोभ से बचो।

अहिंसा और अपरिग्रह को अपनाओ इसके विपरीत यदि आप इन सब बातों को अपने जीवन में अंगीकार नहीं कर पाते तो निश्चित रूप से आप अपने जीवन को एक तनाव, अशांति एवं दुखमय मार्ग की ओर ले जाने का उपक्रम कर रहे हैं।

यह बात कुंदकुंद सभागृह में विराजित मुनि प्रगल्भसागरजी ने भगवान महावीर स्वामीजी के 2547 वें निर्वाण कल्याणक के अवसर पर धर्मसभा में कही। महावीर स्वामी के जियो और जीने दो के सिद्धांत की आज संपूर्ण विश्व को आवश्यकता बताया। समाज के सचिव ओम पाटोदी ने बताया कार्यक्रम के प्रारंभ में महावीर स्वामीजी का पूजन किया। शांतिधारा की गई।

इसका लाभ दीपक हुमड़ ने प्राप्त किया। निर्वाण लाडू चढ़ाने का लाभ रोहन कुमार राजेश कुमार मोदी, प्राशुक कुमार सुशील कुमार मोदी, अखिलेश कुमार दिलीप कुमार मोदी एवं नैवेद्य कुमार पवन कुमार पाटोदी परिवार ने लिया। मंदिरजी में ध्वजारोहण भी किया। इसका लाभ संस्कार कुमार सुशील कुमार गोधा परिवार ने लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser