पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदनावर:व्यक्ति को कुछ पाने के लिए त्याग करना पड़ता है : संयतमुनिजी

बदनावर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

धर्मदास मित्र स्थानक भवन में आचार्य उमेशमुनिजी के शिष्य संयतमुनिजी आदि ठाणा विराजित है। मुनि के सान्निध्य में धर्मदास संप्रदाय के जिनेंद्रमुनिजी की दीक्षा के 34 वर्ष पूर्ण होने पर त्याग, तपस्या के साथ दीक्षा तिथि मनाई। चंद्रेशमुनिजी ने कहा जिनेंद्रमुनिजी को 19 जैन आगम कंठस्थ है। उन्होंने शरीर की कोमलता को त्याग कर जिन शासन की सेवा में रत है।

संयतमुनिजी ने कहा 34 वर्षों से जिनेंद्रमुनिजी संयम से अपने समय को सार्थक कर रहे है। उन्होंने समय का महत्व समझा है। वे धर्म के साथ है। हम अपना समय को निष्फल करते है। वे धन, परिवार को छोड़कर धर्म में संलग्न है। व्यक्ति को कुछ पाने के लिए त्याग करना पड़ता है। चाहे वह संसार हो, धन-संपत्ति हो या शरीर हो। जिनेंद्रमुनिजी ने हमेशा सेवा का कार्य करने में अग्रिम रहे हैं।

संघ अध्यक्ष अशोक संघवी, नीरज मूणत, पेटलावद, विद्या संघवी और अणु समर्पित बहु मंडल ने जिनेंद्रमुनिजी के स्वास्थ्य की मंगल कामना की। पेटलावद, बड़नगर, धार के श्रीसंघ ने धर्म लाभ लिया। स्वधर्मी सेवा का लाभ जीवन सुमति नाहर ने लिया। सभा का संचालन उमराव चोपड़ा ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें