पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अमर शहीदों का तर्पण:सर्वपितृ अमावस्या पर आज हाेगा अमर शहीदों का तर्पण

बदनावर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी के आंदोलन में अपने प्राण न्योछावर करने वाले सभी ज्ञात-अज्ञात अमर शहीदों की आत्म शांति के लिए शहीद गैलरी संस्था द्वारा प्रतिवर्ष श्राद्ध कर्म किया जाता है। इस बार भी 17 तारीख को सर्वपितृ अमावस्या पर यह आयोजन नागेश्वर महादेव मंदिर के कुंड में किया जाएगा। भारत माता मंदिर व शहीद गैलरी संस्थापक शेखर यादव व कार्यक्रम संयोजक ईश्वर प्रजापत ने बताया कि आयोजन सुबह 9 बजे अखंड आश्रम के स्वामी विशुद्धानंदगिरी महाराज के सान्निध्य में होगा। पं. हेमंत पाठक मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान से तर्पण करवाएंगे। इसके पश्चात भारत माता की आरती कर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

साथ ही श्राद्ध के पश्चात धूप, पूजन भी किया जाएगा। यादव ने बताया कि आयोजन का यह 17वां वर्ष है। कार्यक्रम संयोजक ईश्वर प्रजापत, रामचंद्र वर्मा, गोवर्धनलाल शर्मा, अर्जुन सिंह पंवार, चैनसिंह राणा, रितेश आर्य, सुरेश जैन, कृष्णकांत पाटीदार, कालूराम पाटीदार, ओमप्रकाश पाठक, सुनील चौधरी, गिरधारी वर्मा, दिलीपसिंह चौहान, भूपेंद्र सिंह जादौन, उमरावमल संघवी, हिमांशु पाठक आदि ने कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें