दुकानों पर ताला:खाद्य विभाग की चलित लेबाेरेट्री की गाड़ी दुकानाें पर पहुंची, कई लाेग दुकानें बंदकर चले गए

बदनावर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आगामी त्योहारों को देखते शासन के निर्देशानुसार खाद्य विभाग द्वारा जांच के लिए चालित लेबोरेट्री की गाड़ी से नगर में खाने-पीने और घरेलू किराना समान की दुकानाें पर पहुंचे। मिलावटयुक्त सामग्री की जांच की। गाड़ी के पहुंचते ही मिलावट खोर दुकानदारों में हड़कंप मच गया और कई दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर चले गए। जवाहर मार्ग में कई किराना दुकान के मालिकाें ने अपनी दुकानों पर ताला लगाया और चले गए।

जिस पर अधिकारी ने कहा कि जो दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर चले गए हैं। उनकी दुकानों पर भी जांच दल द्वारा आगामी दिनों में जाकर जांच की जाएगी। सैंपल में मिलावट होने पर कार्रवाई की जाएगी। बाद में बस स्टैंड से मिठाई की दुकान से मिठाई, दूध डेरी की दुकान से दूध-दही का सैंपल लिया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी निर्मला सोमकुंवर ने बताया कि लैब में कोई भी व्यक्ति 10 रुपए में खाने पीने की चीजों की जांच करवा सकता है।

देशी घी में वनस्पति डालडा घी, मिठाई में आला रोड मैदा और अन्य खाने-पीने की चीजों में कलर का इस्तेमाल तो नहीं हो रहा है और भी कई प्रकार की प्राइमरी स्तर की जांच लैब में 10 से 20 मिनट में हो जाती है। जिसकी रिपोर्ट भी तैयार हो जाती है। जो दुकानदार के मोबाइल में मैसेज द्वारा पहुंच जाती है। नगर में 10 दुकानों से 60 खाद्य सामग्री के सैंपल जांच हेतु लिए गए।

खबरें और भी हैं...