पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:शंखेश्वर पुरम तीर्थ में आज पार्श्वनाथ की प्रतिमा का महाअभिषेक होगा

बदनावर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उद्याेग मंत्री ने कैलेंडर व मुनि द्वारा लिखित पुस्तक का किया विमाेचन
  • तपस्वियों का पारणा और बहुमान समारोह हाेगा

23वें तीर्थंकर पार्श्वनाथ भगवान का जन्म कल्याणक महोत्सव शंखेश्वर पुरम तीर्थ पर मनाया। झालावाड़-राजस्थान के गायक लाला मस्ताना ने भजनाें की प्रस्तुति दी। मुनि रजतचंद्रविजयजी एवं मुनि जिनभद्रविजयजी के सान्निध्य में हुए कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव शामिल हुए।

तीर्थ के वार्षिक कैलेंडर एवं मुनि द्वारा लिखित एवं संपादित पुस्तक प्रभु मुझे प्रभु बना दो का विमोचन हेमंत भाई राजमल भंडारी द्वारा तीर्थ परिसर में 115 अट्ठमतप आराधकाें एवं श्रद्धालुओं के बीच किया। मुनि ने कहा हमारे और मंत्री के परिवार के संबंध तीन पीढ़ियों वाले है।

आपका परिवार प्रारंभ से ही मोहनखेड़ा से जुड़ा हुआ है।

इसके पूर्व तीर्थ परिसर पहुंचने पर मंत्री ने मंदिर में पारसनाथ भगवान एवं गुरु मंदिर में राजेंद्रसूरिश्वरजीकी प्रतिमा के दर्शन किए। मंत्री का स्वागत ट्रस्ट मंडल एवं अट्ठम तप आयोजन समिति ने किया। समाज के पुष्पेंद्र पगारिया ने बताया शंखेश्वर पारसनाथ भगवान की प्रतिमा का प्रातः शांतिधारा व अभिषेक हुआ।

दोपहर में 108 पारसनाथ महापूजन का आयोजन हुआ। इसका लाभ शोभागमल सुंदरबाई मोदी परिवार ने लिया। सुंदर आगीं बनाने का लाभ स्व. निर्मल कुमार पारस कुमार तांतेड़ परिवार ने लिया। एक शाम पार्श्वनाथ के नाम के आयोजन का लाभ हेमंत भाई राजमल भंडारी परिवार ने लिया। रविवार को प्रातः पार्श्वनाम प्रतिमा का वर्धमान शक स्तव महाअभिषेक होगा। इसके बाद सभी तपस्वियों का पारणा व बहुमान समारोह होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें