पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वोट फ्रॉम होम:वोट काई पे डालूं, पंजा पे की फूल पे, मतदान दल से ही पूछ लिया वृद्धा ने, हंसते हुए बोला कर्मचारी- माई थाकी इच्छा

बदनावर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली बार घर बैठे तय किया विधायक... मतदान दल के साथ भास्कर के 5 रिपोर्टर की 6 गांवों से लाइव रिपोर्ट

बदनावर विधानसभा में शुक्रवार को घर-घर जाकर बुजुर्ग, दिव्यांग और कोविड मरीजों से मत डलवाए गए। मतदान दल के साथ भास्कर टीम भी पहुंची। पहले दिन 1100 में से 574 मतदाताओं ने मतदान किया। पढ़े सेक्टर नंबर 30 के कानवन, कराड़िया, भीमपुरा, केसूर, बिड़वाल और बदनावर क्षेत्र बूथ से लाइव रिपोर्ट।

कराड़िया… दोपहर 2.20 बजे दो घंटे लाइन में लगे थे, घर पर वोट डाला अच्छा लगा
85 साल की जानीबाई पति नंदराम ने पहली बार घर पर ही वोट डाला। जानी बाई बताती हैं जब से चुनाव हो रहे हैं तब से वोट डाल रही हूं। कभी सोचा नहीं था कि एक दिन घर पर ही वोट डालूंगी। कुछ दिन पहले कागज पर साइन लेने के लिए चुनाव वाले आए थे। उनको कहा मैं तो नहीं आ सकती वोट डालने, अब चलने की क्षमता नहीं है, दिखाई भी कम देता है। पहले वरनासा वोट डालने के लिए ले जाते थे। दो घंटे तक लाइन में लगना पड़ता था। घर पर वोट डाला बहुत अच्छा लगा। इस बार पेटी की जगह कागज पर वोट दिया। लिफाफे में बंद करके ले गए हैं।

भीमपुरा... दोपहर 2.30 बजे पहले दो लोग उठाकर बाइक से ले जाते थे वोट डालने

गोलावदा के मजरे भीमपुरा में मतदान दल लीलाबाई पति किसनलाल 65 के यहां पहुंचा। लीलाबाई दोनों पैरों से दिव्यांग हैं। उन्हें वोट डालने के लिए बैलेट पेपर दिया गया। मतदान दल के सेक्टर प्रभारी कमलसिंह निगवाल ने कहा इस पर तीन उम्मीदवारों के चुनाव चिह्न हैं, एक नोटा है। लीलाबाई ने कहा कि वोट काई पे डालूं, पंजा पे के फूल पे, तो घर के बुजुर्ग ने कहा गेली थारो मन पड़े वणी पे डाल पर सबने बताणो कोणी के वोट काई पे डाली री, अपणो मतदान गोपनीय रहणो चईये। लीलाबाई ने हंसते हुए कहा हव हूं कणीणे भी नी बताउंगा।

शंभूपाड़ा... दोपहर 3.00 बजे बेटा बाइक से ले गया था केंद्र तक, अब घर पर वाेट दिया

90 वर्षीय वरदा के घर टीम पहुंची तो वरदा खटिया पर लेटे थे। टीम को देख उठे और खुश होते हुए बोले- वोट देने भी कोई घर पर आएगा। कभी सोचा नहीं था। पहली बार ऐसा हुआ, अच्छा लग रहा है। टीम ने थर्माकोल लगाकर मतदान कराया। घर पर ही मतदान के बाद चर्चा करने पर वरदा ने कहा यह अच्छी पहल है। मेरा शरीर साथ नहीं देता है और मतदान केंद्र 3 किमी दूर होने से पिछली बार काफी परेशानी हुई थी। पुत्र श्रवण बाइक पर बैठाकर ले गया था।

बिड़वाल... दोपहर 3.30 बजे मा तो घणी दूरा वोट देवा जाता था, अण बार नी गिया

बिड़वाल में 60 मतदाता हैं। जो घर पर ही वोट करेंगे। ये प्रक्रिया 26 अक्टूबर तक चलेगी। 85 वर्षीय भगवंताबाई ने घर पर ही वोट किया। वह बोलीं... मा तो घणी दूरा वोट देवा जाता था, अण बार इ खुद अईग्या। और कई छावे। बीएलओ प्रकाश नाथावत ने बताया दल ने 20 में से 18 मतदाताअाें से मतदान किया। शेष बचे दो घर नहीं मिले। शनिवार काे भी दल घर-घर जाएगा। मतदाता नहीं मिले तो डाक मतपत्र निरस्त कर दिया जाएगा।

केसूर…. दोपहर 4.00 बजे बुजुर्ग महिला ने खटिया पर बैठकर किया मतदान
90 वर्षीय धापूबाई के घर भी टीम पहुंची। उम्र ज्यादा होने के कारण वह उठ नहीं सकती थी। मतदान दल ने उनकी खटिया पर ही मतदान की व्यवस्था कर दी। सेक्टर अधिकारी रजत जादोरिया ने बताया बूथ क्रमांक 215 में 1 मतदाता बाहर गए हुए हैं। इस वजह से उनका मतदान नहीं हुआ। मौके का पंचनामा बनाया है। शनिवार को एक बार फिर यहां पर आएंगे। यदि शनिवार को भी उनका मत नहीं डला तो फिर डाक मतपत्र निरस्त कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें