पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमानी:पुलिया बनाने के लिए बिना अनुमति हो रही ब्लास्टिंग से ग्रामीण भयभीत, पहले एक शिक्षक हाे गया था घायल

बागली3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रैक्टर मशीन से बाेर करते कर्मचारी।
  • ब्लास्टिंग के लिए फिर किए जा रहे बाेर, ठेकेदार और उनके कर्मचारी नहीं सुनते किसी की बात

चापड़ा-बागली के बीच गुनेरा-गुनेरी गांव के बीच में बड़ी नदी पर राज्य सेतु निगम द्वारा बनाई जा रही पुलिया में ठेकेदार द्वारा बिना अनुमति ब्लास्टिंग की जा रही है, जिससे नदी के दोनों तरफ रहने वाले ग्रामीणों में भय बना हुआ है। कुछ दिनाें पहले भी ठेकेदार ने पुलिया निर्माण के दौरान पिलर के लिए खोदे जा रहे गड्ढों में ब्लास्टिंग की थी ताे 500 ग्राम का एक पत्थर करीब 1 हजार फीट दूर जाकर शिक्षक जोगेंद्रसिंह सेंधव की जांग पर जाकर गिरा था, जाे घर में साे रहे थे।

उन्हें चाेट भी आई थी और मकान में भी नुकसान हुआ था। ठेकेदार से ग्रामीणों ने बात की तो उन्हाेंने परमिशन हाेना बताया था और कहा था, आपको आपकी हिफाजत करना है तो स्वयं बच के रहिए। जब तक पुलिया का निर्माण चले तब तक आप भी अपना ख्याल रखना।

ग्रामीणों ने बताया, जब हम मना करने जाते हैं तो गुंडागर्दी करते हैं ठेकेदार के लोग
ग्रामीणों ने बताया, ठेकेदार के लोग जब हम मना करने जाते हैं तो गुंडागर्दी करते हैं। शिकायत करने पर कोई जिम्मेदार अधिकारी भी नहीं सुनता है। सोमवार को भी ठेकेदार द्वारा दिन में 3 बजे ब्लास्टिंग के लिए बोर किए जा रहे थे ताे ग्रामीणाें ने आपत्ति ली ताे उन्हाेंने कहा, हमसे बात मत करिए, हमारे अधिकारियों से बात करिए, हमारे पास परमिशन है। हम इसी प्रकार गड्ढे करेंगे, आपको शिकायत करना है तो आप करिए। ग्रामीणों ने कहा, अगर हम ठेकेदार के खिलाफ बोलते हैं तो उनके लोग आकर हमारे यहां झगड़ा करते हैं।

थाना प्रभारी ने बताया उनके पास परमिशन है
थाना प्रभारी जेआर चौहान ने बताया, मैंने ट्रैक्टर वाले को बुलवाया था। उसने ठेकेदार से बात कराई है, उनके पास परमिशन है। उसे समझाया जाएगा कि अगर बोर करना है तो सुरक्षा की दृष्टि से काम करना होगा।

ब्लास्टिंग की अनुमति नहीं, मैं आज कार्रवाई करूंगा
इस मामले में राज्य सेतु निगम के ईई अग्रवाल ने बताया, ठेकेदार को हमने किसी भी प्रकार कि कोई परमिशन नहीं दी। अगर उसको गड्ढा करना है तो पोकलेन से करें, ब्लास्टिंग नहीं कर सकता। अगर वह करता है तो उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी, मैं आज ही उस पर कार्रवाई करवाता हूं।
एसके अग्रवाल, ईई राज्य सेतु निगम

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser