पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण को लेकर ग्रामीणों में उत्साह:केंद्रों पर सुबह से लग रही लाइन, दूसरा डोज लगवाया

बामनिया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों को दूसरा डोज लगाने के लिए युवा कर रहे प्रेरित, पहुंचा रहे केंद्र तक

कोरोना वैक्सीनेशनअभियान में लोगों में जागरूकता देखी जा रही है। बामनिया में स्थानीय शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केंद्र पर सतत रूप से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें 60 साल से अधिक और 45 से 59 साल की उम्र के लोगों के साथ ही 18 साल से बड़े युवाओं को भी टीके लग रहे हैं। लोगों द्वारा सजगता के साथ वैक्सीन का दूसरा डोज भी नीयत समयावधि में लगवाया जा रहा है।

बामनिया के इस केंद्र पर गांवों से भी लोग काफी संख्या में पहुंच रहे हैं। युवाओं में खासा जोश दिखाई दे रहा है। केंद्र के सुपरवाइजर महेश पाटीदार, एमपीडब्ल्यू जगदीश नायक, ऑपरेटर मोहन पारगी एवं दुर्गा सिंगाड़, सहायक वैक्सीनेटर कुंजला मेड़ा ,वैक्सीनेटर तारामणि मुजालदे एवं आशा कार्यकर्ता सुनीता बसोड़ यहां सेवाएं दे रहे हैं। वैक्सीनेशन को लेकर शुरुआत में लोगों में भय एवं भ्रांतियां देखी गइ र्थी। लेकिन अभियान के आगे बढ़ने के साथ इन भ्रांतियों से लोग दूर हो रहे हैं।

बामनिया केंद्र पर हर वर्ग एवं उम्र के लोग अभियान के सहभागी बनते जा रहे हैं। लोगों द्वारा जागरूकता के साथ मोबाइल पर आने वाले मैसेज से सर्टिफिटिकेट डाउनलोड करवाकर दूसरे डोज का इंतजार किया जा रहा है। युवा खुद तो टीके लगवा रहे हैं, दूसरों को भी प्रेरित कर रहे हैं।
युवा और बुजुर्ग दोनों वर्गों में दिख रहा उत्साह, सफल हो रहे प्रशासन के प्रयास

एसडीएम शिशिर गेमावत, तहसीलदार जितेंद्र अलावा, बीएमओ डॉ. एमएल चौपड़ा के मार्गदर्शन में मेडिकल टीम के ग्रामीण अंचल में प्रयासों से वैक्सीनेशन अभियान रफ्तार पकड़ चुका है। बामनिया केंद्र पर टीकाकरण वाले दिन लोगों की कतार लग रही है। बुधवार को भी युवा और बुजुर्ग सारे लोग पहुंचे। सभी को टीका को लेकर उत्साह था। हर कोई यहां पहले टीका लगवाना चाह रहा था।

खबरें और भी हैं...