पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फूलमाल-रतलाम मार्ग:फूलमाल-रतलाम मार्ग 1 घंटे के सफर में लग रहे 2 घंटे, चक्काजाम और आंदोलन किया पर नहीं सुधरे हालात

बामनिया3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नहीं हुआ पेंचवर्क, झाबुआ से रतलाम पहुंचने में 3 के बजाय लग रहे 5 घंटे

खस्ताहाल रतलाम-बामनिया-फूलमाल मार्ग बारिश के कारण और ज्यादा खराब हो गया है। इस मार्ग पर लंबे समय से वाहन चालक परेशानियां उठा रहे हैं। वर्तमान में बड़े-बड़े गड्‌ढे हो गए हैं। पेंचवर्क नहीं होने के कारण सफर में दो गुना समय लग रहा है। बामनिया से रतलाम की दूरी 50 किमी है। पहले एक घंटे में यह दूरी तय हो जाती थी, लेकिन गड्‌ढों के कारण अब लगभग दो घंटे लग रहे हैं।

जबकि झाबुआ से रतलाम की दूरी 100 किमी है। पहले यह दूरी तय करने में तीन घंटे लगते थे अब करीब पांच घंटे लग रहे हैं। बामनिया-करवड-रानीसिंग-रतलाम के बीच कई स्थानों पर सड़क पूरी तरह गड्‌ढों में तब्दील हो गई है। गड्‌ढों में वाहन उतरने के कारण उसमें टूट फूट हो रही है। कई वाहन चालकों ने मजबूरन अपने रास्ते बदल लिए हैं। यह मार्ग रतलाम से आरंभ होकर मप्र को गुजरात एवं राजस्थान से जोड़ने का मुख्य मार्ग है। इस कारण यहां वाहनों का दबाव बना रहता है।

चक्काजाम और आंदोलन किया पर नहीं सुधरे हालात
घटिया निर्माण को लेकर चालक परिचालक संघ द्वारा ज्ञापन और चक्काजाम किया गया लेकिन इस मार्ग के हालात नहीं बदले। बामनिया-रतलाम के मध्य बामनिया-करवड़ के बीच लाड़की नदी घाट, पश्चिम छायन में कचनारिया फाटा, गोदडिया, करवड-रानीसिंग के बीच गंगाखेड़ी से घुघरी तक खराब हालत है। बामनिया-खवासा-थांदला के मध्य खवासा से थांदला के बीच तो इस मार्ग की स्थिति कई स्थान पर जर्जर होती जा रही है। बामनिया-रानीसिंग-रतलाम मार्ग पर जहां घाट सेक्शन है वहां भी सड़क की जर्जर हालत है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें