पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Chapda
  • Blasting On The Culvert, The Stone Was Blown Into The Feet Of The Teacher Who Was Outside The House A Thousand Feet Away, Four Stitches Came

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:पुलिया पर ब्लास्टिंग करने से उड़ा पत्थर एक हजार फीट दूर घर के बाहर साे रहे शिक्षक के पैर में लगा, चार टांके आए

चापड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीण बाेले- ब्लास्टिंग से पहले नहीं दी जाती सूचना, हो सकता है गंभीर हादसा

चापड़ा-बागली के बीच गुनेरा-गुनेरी की बड़ी नदी पर राज्य सेतु निगम द्वारा बनाई जा रही पुलिया के निर्माण में ठेकेदार द्वारा पुलिया के काॅलम के लिए खोदे जा रहे गड्ढे में ब्लास्टिंग मशीन का उपयोग किया जा रहा है। एक दिन छोड़कर ब्लास्टिंग किया जाता है। इसी के चलते शनिवार सुबह 11.30 बजे आसपास के ग्रामीणों को बगैर सूचना दिए ठेकेदार ने ब्लास्टिंग करवा दी।

इसके चलते जैसे ही ब्लास्टिंग हुई वैसे ही पुलिया से करीब 1000 फीट दूरी स्थित गुनेरा गांव के जोगेंद्रसिंह सैंधव अपने घर के बाहर अपने 4 वर्षीय बालक के साथ खटिया पर सो रहे थे कि अचानक करीब 500 ग्राम से अधिक बजनी एक पत्थर आकर जोगेंद्रसिंह के पैर पर आकर इतनी तेज गति से गिरा की पत्थर के गिरने के कारण जोगेंद्रसिंह के पैर में घाव हो गया।

कुछ पल के लिए बेहोशी की हालत में आ गए। यह देख परिवार के लोग उन्हें चापड़ा पुलिस सहायता केंद्र ले गए, जहां से बागली थाने का बोला। बागली थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने जोगेंद्रसिंह का स्वास्थ्य केंद्र ले जाकर प्राथमिक उपचार करवाया। जहां जोगेंद्रसिंह के पैर में चार टांके आए।

पुलिस के अनुसार जोगेंद्रसिंह की रिपोर्ट पर पुलिया का काम करा रहे सुपरवाइजर राजकुमार नामक व्यक्ति के खिलाफ धारा 286 व 337 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिया निर्माण के ठेकेदार द्वारा लगातार ब्लास्टिंग की जाती है। इसके चलते 4 दिन पहले भी गांव वाले और ठेकेदार के बीच कहासुनी हुई थी। तब भी ठेकेदार के लोगों ने ग्रामीणों को डराकर कहा था कि हमारे पास परमिशन है। हम ब्लास्टिंग करेंगे।

किसी के पतरे फाेड़कर घर के अंदर गिरा पत्थर ताे किसी के कवेलू फाेड़े

गुनेरा के रमेश भील के मकान के चद्दर को भी फोड़कर एक पत्थर घर के अंदर गिर चुका है। जितेंद्र पिता भेरू के मकान पर कवेलू भी फोड़ दिया गया। राधेश्याम एवं राकेश सहित कई लोगों के मकान की छत भी ब्लास्टिंग के कारण क्षतिग्रस्त हो चुकी है। ग्रामीणों ने बताया कि जब भी ठेकेदार के लोग ब्लास्टिंग करवाते हैं तो इससे पूर्व किसी को सूचना भी नहीं देते हैं। इसके चलते कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है।

ब्लास्टिंग का काेई प्रावधान ही नहीं है

इधर राज्य सेतु निगम उज्जैन के ईई एसके अग्रवाल का कहना है कि ब्लास्टिंग का काेई प्रावधान ही नहीं है। ठेकेदार काे सिर्फ पाेकलेन या ब्रेकर से ही खुदाई करना है। मामला संज्ञान में आते ही ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र जारी कर दिया गया है।

हमारे पास परमिशन है

इधर सुपरवाइजर राजकुमार से चर्चा की गई ताे उनका कहना था कि हमारे पास ब्लास्टिंग की परमिशन है। हमने पूरी सुरक्षा बरती थी, पत्थर इतनी दूर जाकर कैसे लगा हमें पता नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser