लाॅकडाउन 4.0 / बाजार खुलते ही बड़नगर क्षेत्र से भी आने लगे लोग, व्यापारी बिना आधार कार्ड देखे नहीं दे रहे सामान

X

  • आवश्यक सामग्रियाें की दुकानें राेज सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक खाेले जाने की रियायत दी है

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:47 AM IST

देपालपुर. लाॅकडाउन-चार के चलते स्थानीय प्रशासन द्वारा लाेगाें की जरूरताें काे ध्यान में रख बाजार में दुकानें खाेले जाने की रियायत क्या दी कि यहां संक्रमण प्रभावित बड़नगर से भी लाेग खरीदारी करने के लिए आने लगे हैं। इससे यहां भी संक्रमण की आशंका काे ध्यान में रख ऐहतियाती कदम उठाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। दुकानदाराें द्वारा अपरिचिताें काे आधार कार्ड देखकर सामान दिया जा रहा है।
नगर में एसडीएम प्रतुल सिन्हा द्वारा नया आदेश जारी कर बाजार में आवश्यक सामग्रियाें आदि की दुकानें राेज समय सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक खाेले जाने की रियायत दी है। इसकी जानकारी मिलते ही आसपास के गांव से आने वाले लोगाें का यहां बाजाराें में जमावड़ा हाेने लगा है। ज्यादा ग्राहक हाेने से दाेपहर एक बजे बाद तक दुकानें चालू रखी जा रही हैं। एसआई दीपक राठौर व राजपाल ने बताया इसके चलते शुक्रवार काे हमने चमन चौराहे से 1.05 बजे बाजार में घूम रहे लोगों को अपने घरों में जाने का आग्रह किया। इसके बावजूद लाेग नहीं मान रहे हैं। लाेगाें काे गश्त के दाैरान बाजार खाली करने के लिए बार-बार हिदायतें भी दी जा रही हैं।

बड़नगर में संक्रमिताें की संख्या बढ़ी है
यहां के किराना व्यवसायियों का कहना है बड़नगर क्षेत्र से कई लोग सामान लेने के लिए आ रहे हैं। बड़नगर में कोरोना संक्रमिताें की संख्या बढ़ती जा रही है। इसके चलते बड़नगर क्षेत्र से आने वाले लोगों को सामान देने में डर बना हुआ रहता है। किराना व्यवसायी रौनक जैन का कहना है अभी हमारी दुकान पर बगरेड़ और लोहाना कुटी के ग्राहक भी आए हैं, जिन्हें हमारे द्वारा आधार कार्ड बताने पर बोला गया है। इसके चलते हम अपरिचित व्यक्ति को बिना आधार कार्ड दिखाने के सामान नहीं दे रहे हैं। ऐसा करने पर वे दुकान से चले जा रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना