पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भूमिपूजन किया:दो करोड़ की लागत से बनेगा श्रीचंद्रप्रभु दिगंबर जैन मंदिर

देपालपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंदिर तीन साल में बनकर तैयार होगा, सेठी परिवार शामिल हुआ कार्यक्रम में

तिलक मार्ग स्थित दिगंबर जैन मंदिर परिसर में ही अब श्रीचंद्रप्रभु दिगंबर जैन मंदिर का निर्माण करीब दो करोड़ की लागत से किया जाएगा। इसका भूमिपूजन शांतिदेवी सेठी, महावीर-आभा सेठी, प्रकाश-निशा सेठी एवं परिवार ने किया। नगर को दिगंबर जैन मंदिर की सौगात स्वर्गीय अजीतमल सेठी ने दी थी।

अब उनके बेटे स्वर्गीय इंदरमल सेठी का सपना उनके पुत्र महावीर व प्रकाश सेठी पूरा कर रहे हैं। श्रीचंद्रप्रभु दिगंबर जैन मंदिर का भूमिपूजन बाल ब्रह्मचारी पंडित रतनलाल शास्त्री के निर्देशन एवं सानिध्य में बाल ब्रह्मचारी तरुण भैया ने शांति देवी सेठी,महावीर-आभा सेठी और प्रकाश-निशा सेठी परिवार से करवाया।

भूमिपूजन के यंत्र पूजा, जाप्या अनुष्ठान, बृहदशांति धारा,भक्तामर महामंडल, विधान ध्वजारोहण, भूमि शुद्धि का आयोजन किया गया। इस दौरान विधायक विशाल पटेल व समाजजन भी मौजूद रहे। परिवार ने बताया कि वर्तमान में पुराने मंदिर से प्रतिमाएं हटा दी गई है, इन्हें नए मंदिर में विराजित किया जाएगा। नया मंदिर बनने पर पुराना हटाकर वहां भक्तों के लिए सुविधाएं विकसित की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें