पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पांडालों में रौनक नहीं:रोशनी से जगमगाए मंदिर, सुबह-शाम सिर्फ आरती हो रही, बड़े कार्यक्रम से बनाई दूरी

देपालपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विजयस्तंभ चौक पर इस बार भजन संध्या नहीं होगी

नवरात्रि में माता मंदिरों में कोरोना संक्रमण के चलते भक्तों के बीच दूरी बनवाई जा रही है। नगर के विभिन्न मंडलों व संस्थाओं ने माता की स्थापना तो की है लेकिन इस बार कार्यक्रमों की रौनक गायब है। चिंटू वर्मा मित्र मंडल व भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा आयोजित भजन संध्या, जय बालाजी ग्रुप द्वारा बस स्टैंड पर अभा कवि सम्मेलन, नंदकिशोर यादव मित्र मंडल द्वारा विजय स्तंभ चौक पर भजन संध्या के आयोजन से नवरात्रि की रौनक बढ़ती थी लेकिन इस बार इस तरह के बड़े आयोजन नहीं हो रहे हैं। शासन के प्रतिबंध से गरबों की खनक भी सुनाई नहीं दे रही है।

लोहार पट्टी स्थित माता मंदिर में अंबे मां का शृंगार

विजयस्तंभ चौक पर 48वें वर्ष में माता की स्थापना की गई है, जहां सुबह-शाम मां की आरती हो रही है। नृसिंह मंदिर पर राम रामायण मंडल द्वारा माताजी की स्थापना की गई है। बस स्टैंड पर माता जी की अति सुंदर मूर्ति विराजित की गई है। लोहार पट्टी स्थित अंबे माता मंदिर में और नगर के मध्य स्थित महिषासुर मर्दिनी माता मंदिर में विद्युत सज्जा की गई है। ग्राम बरोदा पंथ, चिमनखेड़ी, मुरखेड़ा, गोकलपुर, बड़ोली, बिरगोदा, तकीपुर, खजराया, भिडोता, जलोदियापार, चांदेर, सगड़ोद में भी माताजी की स्थापना की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें