पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नेशनल हाईवे:चापड़ा से धनतलाव तक 17 किमी सड़क में गड्ढे ही गड्ढे , दोपहिया वाहन चालक हाे रहे घायल

चापड़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाेलाय की पुलिया के समीप राेड पर 5 फीट लंबा और आधा फीट गहरा गड्ढा
  • बड़े वाहनों में हो रही टूटफूट, स्पीड में आने वाले छोटे वाहन गिर रहे गड्‌ढों में

इंदाैर-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग गड्ढाें में तब्दील हाे गया है। इसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं हाे रही हैं। बड़े वाहनाें में टूटफूट के साथ बाइक सवार गिरकर चाेटिल हाे रहे हैं। लाेगाें ने शीघ्र पेंचवर्क शुरू करने की मांग की है।

दरअसल चापड़ा से लेकर धनतलाव घाट तक की 17 किमी सड़क गड्ढों में तब्दील होती जा रही है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। पोलाय के नजदीक बगैर रैलिंग की पुलिया के समीप बीच सड़क पर 5 फीट लंबा और आधा फीट गहरा गड्ढा हो गया है।

इसके चलते स्पीड में आने वाले दो पहिया वाहन चालक लगातार गिरते रहते हैं। वहीं बड़े वाहन भी उक्त गड्ढे में गिरने से वाहनों में टूटफूट होती रहती है। इसी प्रकार मोखापिपल्या के समीप स्थित कालीसिंध नदी पर बनी पुलिया पर भी बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं।

इसके कारण कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है। दाे वर्ष पहले भी इन्हीं गड्ढों के कारण तेजगति से आ रहे एक वाहन के पत्ते टूट जाने के कारण नदी में गिर गया था। नेशनल हाईवे पर जगह-जगह हुए गड्ढों को बचाने के चक्कर में आए दिन एक्सीडेंट होते रहते हैं। पिछले दो सप्ताह में दस से अधिक छोटे-बड़े एक्सीडेंट हो चुके हैं। इसके कारण कई लोग घायल हो चुके हैं।

दाे-तीन दिन में शुरू करवा दिया जाएगा पेंचवर्क
नेशनल हाईवे पर दो से तीन दिन के अंदर डबलचौकी से लेकर धनतलाव तक के लिए पेंचवर्क का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। एक महीने के अंदर पूरे रोड पर पेंचवर्क हाे जाएगा।’
-आदेश अग्रवाल, एसडीओ, नेशनल हाईवे

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें