पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना पर आखिरी वार की तैयारी:ड्राय रन के लिए 25 हेल्थवर्करों को एसएमएस, आईडी देखकर मिलेगी एंट्री

देवास2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रूनाट सेंटर में वैक्सीन ट्राॅयल से पहले सिविल सर्जन पहुंचे निरीक्षण करने। - Dainik Bhaskar
ट्रूनाट सेंटर में वैक्सीन ट्राॅयल से पहले सिविल सर्जन पहुंचे निरीक्षण करने।
  • ट्रू नाट सेंटर की गुरुवार काे सिविल सर्जन और आरएमओ ने देखी तैयारियां, साफ-सफाई की गई

शुक्रवार काे ट्रूनाट टेस्टिंग सेंटर में सुबह 9 बजे से शासन की गाइड-लाइन का पालन करते हुए कर्मचारियाें काे वैक्सीन लगाने को लेकर ड्राय रन किया जाएगा। जिला अस्पताल के 25 कर्मचारियाें के माेबाइल पर एसएमएस भेज दिए हैं। तैयारी देखने के लिए गुरुवार काे सिविल सर्जन अतुल बिड़वई और आरएमओ डाॅ. एमएस गाेसर ने ट्रूनाट टेस्टिंग सेंटर पहुंचे। सेंटर काे व्यवस्थित करने के लिए पुताई का कार्य चल रहा था, छत पंखाें पर जमी गाद काे भी साफ करवाया, वहीं सेंटर में जितने भी बिजली के उपकरण लगे, उन्हें चेक करवाकर सही लगवाने क कार्य चलता रहा।

एसएमएस से बुलाया हेल्थ वर्करों को, डेमो वैक्सीन लगाकर रखेंगे आब्जरवेशन में
सिविल सर्जन बिड़वई ने बताया इस सेंटर का वैक्सीन लगाने के लिए चयन किया गया है। शुक्रवार काे जिला अस्पताल के कर्मचारियाें काे ड्राय रन के लिए माेबाइल पर एसएमएस भेजकर सुबह 9 बजे बुलाया जाएगा। सभी से साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाएगा। कर्मचारी के माेबाइल पर आए एसएमएस और आईडी प्रूफ काे सबसे पहले सुरक्षा गार्ड काे दिखाना हाेगा, तभी एंट्री दी जाएगी।

सेंटर में अंदर जाते ही नाेडल अधिकारी भी संबंधित का एसएमएस और आईडी प्रूफ चेक करेंगे। इसके बाद वैक्सीन लगाने का डेमो किया जाएगा। डाॅक्टराें की निगरानी में रखा जाएगा। वैक्सीन के बाद व्यक्ति पर विपरीत असर ताे नहीं हाे रहा यह चेक किया जाएगा। साइड इफैक्ट होने की स्थिति में क्या प्रोटोकॉल फॉलो करना है। उसका भी टेस्ट किया जाएगा।

अमलतास अस्पताल व बराेठा में भी हाेगा ट्राॅयल
शुक्रवार काे वैक्सीन का ट्राॅयल जिला अस्पताल के ट्रूनाट सेंटर, अमलतास अस्पताल और बराेठा के शासकीय स्वास्थ्य केंद्र पर होगा। जिला अस्पताल के सेंटर पर नाेडल अधिकारी डाॅ. सुनील तिवारी, अमलतास अस्पताल में नाेडल अधिकारी डाॅ. राजेश चाैधरी व बराेठा में नाेडल अधिकारी डाॅ. महेश धाकड़ काे बनाया गया है। इन सभी के अधिकारी जिला टिकाकरण अधिकारी डाॅ. कैलाश कल्याणी रहेंगे।

एक दिन में 100 लाेगाें काे लगाई जाएगी वैक्सीन
सिविल सर्जन बिड़वई ने बताया वैक्सीन आने के बाद प्रतिदिन 100 चयनित लाेगाें काे वैक्सीन लगाई जाएगी। एक दिन पहले चयनित लाेगाें के माेबाइल पर एसएमएस जाएगा, जिसमें समय और जगह बताई जाएगी। जाे समय दिया जाएगा, उसी समय पर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचना हाेगा। एक बार में 15 से 20 लाेगाें काे बुलाया जाएगा, उसके बाद अलग-अलग समय में शाम तक 100 लाेगाें काे वैक्सीन लगाएंगे। कम संख्या में लाेगाें के आने से व्यवस्था बनी रहेगी और शासन की गाइड-लाइन का पालन भी हाेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें