पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:निजी अस्पतालाें में टीके की निर्धारित शुल्क 250, पर शहर के दाे निजी अस्पतालाें में ले रहे अधिक पैसे

देवास2 महीने पहलेलेखक: सुनील पांडे
  • कॉपी लिंक
  • भास्कर टीम के रिपाेर्टर मरीज बनकर पहुंचे, तब हुआ खुलासा

शहर में छह निजी अस्पतालाें में वैक्सीनेशन की सुविधा है। इसके लिए गाइडलाइन के अनुसार ढाई साै रुपए तय किए गए हैं। भास्कर टीम ने जब इन छह अस्पतालाें में मरीज बनकर स्थिति जानी ताे दाे अस्पतालाें में यह सामने आया कि यहां तय शुल्क से अधिक राशि ली जा रही है। एक अस्पताल ईदगाह राेड और एक अस्पताल सिविल लाइन राेड पर स्थित है।

ईदगाह रोड स्थित अस्पताल में रिपोर्टर पहुंचा। बोला-वैक्सीन लगवानी है क्या करना होगा। काउंटर पर बैठ कर्मचारी ने पूछा किसको रिपोर्टर ने कहा हमारे परिवार के चार सदस्य हैं। 45 से 59 साल के, बोले लेकर आ जाओ और चार मेडिकल फार्म दे दिए यह। यह भी कहा कि एमबीबीएस डाॅक्टर की रिपोर्ट लगेगी। कोई बीमारी है या नहीं। रिपोर्टर ने पूछा कहां से लिखाऊं, तो कर्मचारी बोला तुम लेकर आ जाओ, हम अस्पताल की मेडम से लिखवा देंगे। उनकी 400 रु. प्रति सदस्य फीस लगेगी और 250 वैक्सीन है। 650 रु. एक सदस्य का बताया और नंबर लिख लिया।

इसके बाद टीम सिविल लाइन रोड स्थित अस्पताल में पहुंची। यहां काउंटर पर पहुंचकर कहा-वैक्सीन लगवाना है। उन्होंने वैक्सीन रूम में भेजा। वहां बैठे कर्मचारी ने पूछा किसको लगनी है। रिपोर्टर ने कहा चार सदस्य हैं-कितना टाइम लगेगा और कागज कौन से चाहिए तो कर्मचारी बोला रजिस्ट्रेशन में दो मिनट, आधार कार्ड चाहिए, रजिस्ट्रेशन चार्ज जो देना है, वो दे देना नहीं देना हो तो मत देना। सामने चले जाओ, रिपोर्टर ने कहा उन्होंने ही आपके पास भेजा। फिर कर्मचारी सामने काउंटर पर ले गया, बोला चार लोग हैं इनके तो बोला ठीक है ले आओ कोई बीमारी तो नहीं है, रिपोर्टर बोला नहीं।

फिर कर्मचारी बोला डाॅक्टर की फीस लगेगी 400 रु. प्रति सदस्य, जब रिपोर्टर ने कहा की वैक्सीन का तो बोला 250 फिर बोला एक काम करो जल्दी ले आओ 300 रुपए पर सदस्य दे देना। बता दें कि शहर के शेष अस्पतालाें में फीस काे लेकर काेई अव्यवस्था सामने नहीं आई। इधर, इस संबंध में कलेक्टर शुक्ला ने निर्देश जारी किए हैं कि जिस भी निजी अस्पताल में निर्धारित शुल्क से अधिक पैसा लिया जाएगा, उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें