पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dewas
  • 3 Out Of 19 Positive Patients In The City Gave The Name, Address And The Mobile Number Wrong, The Team Remained Upset

कोरोना का कहर:शहर में निकले 19 में से 3 पाॅजिटिव मरीजाें ने नाम, पता और माेबाइल नंबर दिए गलत, टीम हाेती रही परेशान

देवास12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सैंपल लेने वालाें से आधार कार्ड की फाेटाेकाॅपी लेने पर ही गलत पता लिखाने वालाें पर लगेगी लगाम

तेजी से फैल रहे संक्रमण के बीच में सैंपल देने वालाें ने स्वास्थ्य विभाग के साथ ही लाेगाें की परेशानी काे बढ़ा दिया है। बुधवार काे आई जांच रिपाेर्ट में शहर में 19 लाेग संक्रमित हाे गए हैं, जिनके घर टीम पहुंची और कुछ काे हाेम आइसाेलेट, कुछ काे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। इनमें में से 3 मरीजाें ने सैंपल देने के बाद नाम, पता और माेबाइल नंबर गलत लिखा दिया। पाॅजिटिव रिपाेर्ट आने के बाद टीम दिए पते पर पहुंची ताे उस नाम का व्यक्ति रहता ही नहीं है, वहीं नबंर भी लग नहीं रहे। इस तरह से संक्रमित लाेग अब संक्रमण काे फैला रहे हैं। इसका एक ही समाधान है, जिस व्यक्ति के सैंपल लिए जाएं, उनसे आधार कार्ड की फाेटाेकाॅपी जमा करवाएं, जिससे सही पता मिला जाएगा। बुधवार काे आई जांच रिपाेर्ट में 27 साल के पुरुष ने अपना पता हरिओम नगर का दिया था, जिसे टीम लेने पहुंची ताे उस नाम का वहां काेई व्यक्ति नहीं रहता। इसी तरह जवाहर नगर में 59 साल व एक 50 साल के पुरुष ने भी अपना पता, नाम और माेबाइल नंबर गलत लिखावाए, टीम उन्हें लेने के लिए पहुंची और परेशान हाेती रही। शहर में इससे पहले भी 3 लाेगाें ने गलत पता, नंबर और नाम लिखवाया था, जिनका अभी तक पता नहीं चल सका है। कई पाॅजिटिव मरीजाें में लक्षण सामने नहीं आते, लेकिन उनकी वजह से अन्य लाेग संक्रमित हाे रहे हैं। समय रहते इस पर ध्यान नहीं दिया ताे परेशानी खड़ी हाे जाएगी।

एडीएम के रीडर भी संक्रमित, कार्यालय करवाया सैनिटाइज
कलेक्टाेरेट में एडीएम के रीडर भी संक्रमित हाे चुके हैं, जिन्हें हाेम आइसाेलेट किया गया है। मंगलवार काे कार्यालय काे सैनिटाइजर कर दिया था, बुधवार काे भी एडीएम का कार्यालय खुला रहा। जहां अन्य कर्मचारी बैठकर काम कर रहे थे। इधर, जिला अस्पताल के इमरजेंसी के ड्रेसर के साथी पहले पाॅजिटिव आ चुके थे, बुधवार काे उनका बेटा और बहू भी संक्रमित हाे गए हैं। दाेनाें काे पिता के साथ ही हाेम आईसुलेट कर दिया गया है। पुलिस लाइन में रहने वाले पुलिसकर्मी की तबीयत खराब हाेने पर उन्हें अमलतास अस्पताल में भर्ती किया, जहां पर उनकी रिपाेर्ट बुधवार काे पाॅजिटिव आई है।

करनावद में मिला काेराेना का पहला मरीज, इंदाैर में चल रहा है इलाज
कोरोना महामारी ने अब क्षेत्र में भी दस्तक दे दी है। नगर के वार्ड क्रमांक आठ के 40 वर्षीय व्यक्ति का इंदौर में इलाज चल रहा है, जिसकी बुधवार काे काेराेना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला, नगरीय प्रशासन, पुलिस एवं राजस्व विभाग के कर्मचारी उनके घर पहुंचे और पूरे परिवार को होम क्वारेंटाइन किया गया। सीएमओ रामचंदर सोनेर, पुलिस सहायता केंद्र प्रभारी सुंदरलाल पटेल, स्वास्थ्य विभाग के डॉ. नरेंद्र चौहान आदि ने दवाई एवं आयुर्वेदिक काढ़े के पैकेट देकर घर के अंदर रहने की सलाह दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें