पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dewas
  • 46th May 27th Mait From Caerena; On January 5, He Was Admitted To The District Hospital's Cavid Ward, There Was A Lung Infection

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:46 दिन बाद काेराेना से 27वीं माैत; 5 जनवरी काे जिला अस्पताल के काेविड वार्ड में किया था भर्ती, फेफड़ाें में था संक्रमण

देवास2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लाेग हुए लापरवाह : मास्क लगा रहे न साेशल डिस्टेंस रख रहे - Dainik Bhaskar
लाेग हुए लापरवाह : मास्क लगा रहे न साेशल डिस्टेंस रख रहे

काेराेना वायरस संक्रमण से शनिवार रात में 46वें दिन जिले में 27वीं माैत हाे गई है। खातेगांव से 5 जनवरी काे परिजन 80 साल के संक्रमित काे उपचार के लिए जिला अस्पताल देवास लाए थे। काेविड वार्ड में बुजुर्ग का उपचार चल रहा था और 7 जनवरी काे हालत गंभीर हाेने पर डाॅक्टराें ने परिजनाें से उज्जैन के आर्डी-गार्डी अस्पताल में रैफर करने की सलाह दी थी।

परिजनाें काे समझाया भी गया कि मरीज की हालत खराब हाे रही, फिर भी उन्हाेंने देवास जिला अस्पताल में ही उपचार करने लिखित में दे दिया। उपचार के दाैरान शनिवार रात करीब 10.15 बजे मृत्यु हाे गई। सीएमएचओ डाॅ. एमपी शर्मा ने बताया, मरीज की हालत खराब हाेने पर हमने परिजनाें से उज्जैन मेडिकल काॅलेज आर्डी-गार्डी में रैफर करने का कहा था, किंतु परिजन नहीं माने। मरीज के लंस में 21 पाइंट तक इन्फेक्शन हाे गया था, जाे अति गंभीर श्रेणी में आता है। काेराेना संबंधित सभी प्रकार का उपचार दिया, लेकिन हालत में सुधार नहीं हाेने से मृत्यु हाे गई।

जिले में काेराेना का रिकवरी रेट 97.84 प्रतिशत
रविवार काे 436 सैम्पल में से जिले के 7 मरीजाें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई और 2 मरीजाें के स्वस्थ हाेने पर छुट्टी कर दी गई। जिले में अब तक 85 हजार 246 सैंपलों में से 81 हजार 571 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई। कुल 2826 पॉजिटिव में से 2765 ने काेराेना काे हराया है। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 35 है। कोविड रिकवरी रेट 97.84 प्रतिशत एवं मृत्युदर 0.92 प्रतिशत है।

लाेग हुए लापरवाह : मास्क लगा रहे न साेशल डिस्टेंस रख रहे
अभी जिले से काेराेना वायरस संक्रमण का असर खत्म नहीं हुआ है, प्रतिदिन जिले में नए-नए मरीज सामने आ रहे हैं। बावजूद इसके लाेग इतने लापरवाह हाे गए हैं कि उन्हाेंने मास्क लगाना बंद कर दिया है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्राें में शादी, सगाई, जन्मदिन, मृत्युभाेज के कार्यक्रमाें में हजाराें की संख्या में लाेग जुट रहे हैं। कहीं पर भी साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। इस वायरस का असर सबसे ज्यादा बुजुर्ग और बच्चाें में हाे रहा, फिर भी लाेग लापरवाही बरत रहे हैं। राहत की बात यह है कि आज 436 सैम्पल की रिपोर्ट में से 429 सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

1 से 10 जनवरी तक मरीजाें की स्थिति
दिनांक मरीज
01 जनवरी 10
02 जनवरी 11
03 जनवरी 8
04 जनवरी 7
05 जनवरी 4
06 जनवरी 3
07 जनवरी 7
08 जनवरी 6
09 जनवरी 7
10 जनवरी 7

भीड़-भाड़ वाले स्थानाें पर जाने से बचें लोग
हम शुरुआात से लाेगाें से कह रहे हैं कि अभी महामारी खत्म नहीं हुई है। भीड़-भाड़ वाले स्थानाें पर जाने से बचें, मास्क का उपयाेग करें और साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
डाॅ. एमपी शर्मा, सीएमएचओ देवास

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें