पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन लगवाने में देवास पुलिस प्रदेश में टाॅप पर:96.72% पुलिसवालाें ने लगवाए दाेनाें डाेज; नतीजा- 45 संक्रमित हुए, सभी ठीक हो रहे

देवासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीनेशन के दाैरान एसपी ने आगेे रहकर लगवाए थे दाेनाें डाेज। - Dainik Bhaskar
वैक्सीनेशन के दाैरान एसपी ने आगेे रहकर लगवाए थे दाेनाें डाेज।
  • पुलिस मुख्यालय से आए पत्र में बताया वैक्सीनेशन के मामले में प्रदेश के 51 जिलाें में देवास जिला टाॅप पर
  • जिले में पुलिस वालाें काे 8 फरवरी से शुरू हुआ था वैक्सीनेशन, सभी काे टीके लग सकें इसके लिए एसपी ने गठित की थी विशेष टीम

वैक्सीन के दाेनाें डाेज लगवाने में देवास पुलिस ने प्रदेश के 51 जिलाें की पुलिस काे पीछे छाेड़ दिया है। पुलिस मुख्यालय से गुरुवार काे जारी आंकड़ाें के मुताबिक प्रदेश के 51 जिलाें में से देवास जिले की पुलिस टाॅप पर है। जिले में कुल 1251 पुलिस अधिकारी, कर्मचारी हैं, इनमें से 1224 काे वैक्सीन का पहला डाेज और 1210 काे दूसरा डाेज लग चुका है।

इस प्रकार 97.84 प्रतिशत को पहला और 96.72 प्रतिशत को दोनों डोज लग चुके हैं। वैक्सीन लगने से सकारात्मक परिणाम यह सामने आए हैं कि जिले की पुलिस काेराेना की दूसरी लहर में ड्यूटी कर रही है। इसके बाद भी अब तक सिर्फ 45 लाेग संक्रमित हुए हैैं। जाेकि ठीक हाे रहे हैं, सिर्फ एक पुलिसकर्मी की माैत हुई है।

जिले में 8 फरवरी से पुलिस वालाें काे वैक्सीन का पहला डाेज लगना शुरू हुआ था, जाेकि 13 फरवरी तक चला। डीएसपी ट्रैफिक किरण शर्मा ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए हमारे यहां पहले से ही याेजना बना ली गई थी। पुलिस अधीक्षक डाॅ. शिवदयाल सिंह के निर्देश पर हमारे द्वारा इसके लिए एक टीम का गठन किया गया था, जाेकि राेज शाम काे अपडेट लेती थी, किसी कारण काेई पुलिसकर्मी नहीं आ पाता था ताे उसे हमारी टीम के लाेग लेने जाते थे। दूसरा डाेज 10 मार्च से 14 मार्च तक लगाया गया।

वैक्सीन काेराेना से बचाव के लिए बड़ा कवच: एसपी

पुलिस अधीक्षक डाॅ. शिवदयाल सिंह ने बताया कि हमारे यहां शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ है। इसके लिए हमारे द्वारा लाेगाें काे माेटिवेट किया गया, उन्हें ड्यूटी के दाैरान राहत दी गई। ताकि वे वैक्सीन लगवा सकें, यह सब हमने इसलिए किया क्याेंकि वैक्सीन ही काेराेना काे हराने के मामले में एक बड़ा विकल्प है। मेरी आम लाेगाें से भी यही अपील है कि काेराेना काे हराना है ताे आगे आकर वैक्सीन लगवाएं।

सिर्फ 27 पुलिस कर्मी शेष बचे हैं

जिलेभर में कुल 27 पुलिसकर्मी शेष बचे हैं, जिन्हें वैक्सीन नहीं लग पाई है। इनमें भी 17 महिला पुलिसकर्मी हैं, जो मातृत्व अवकाश पर हैं। शेष 10 किसी बीमारी से ग्रसित हैं। इस कारण वैक्सीन नहीं लग पाई है।

सिर्फ एक माैत, जिन्हें थी अन्य बीमारियां

डीएसपी शर्मा के मुताबिक हमारे यहां वैक्सीनेशन से यह फायदा हुआ है कि ड्यूटी के बाद भी बहुत कम लाेग संक्रमित हुए और जाे हुए भी ताे वे ठीक हाेने की कगार पर हैं। काेराेना की दूसरी लहर में हमारे बीच से सिर्फ एक ही व्यक्ति की माैत हुई है। उन्हें और भी बीमारियां थीं।

आज शहर में दाे जगह लगेंगे टीके

कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला द्वारा अपील की गई है कि 7 मई को 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों का पूर्वानुसार प्रक्रिया अपनाते हुए ऑनलाइन पंजीयन करवाकर अथवा नजदीकी संस्था में जाकर कोरोना से बचाव हेतु टीका अवश्य लगवाएं। जिन व्यक्तियों ने पूर्व में प्रथम डोज़ कोविशिल्ड का टीका लगवाया है उनके 42 दिन पूर्ण हो चुके हैं तो वह अपना दूसरा डोज अवश्य लगवाएं।

सीएमएचओ डाॅ एमपी शर्मा ने बताया कि 07 मई को केवल 02 संस्थाओं मे कोविड-19 टीकाकरण होगा। मल्हार स्मृति भवन देवास और एमपीईबी ऑफिस सृष्टि क्लब के पास गंगा विहार कॉलोनी भोपाल रोड में 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों को पूर्वानुसार प्रक्रिया अपनाते हुए कोविशिल्ड का प्रथम ओर दूसरा डोज़ टीका लगाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...