पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भैरव कुंड:पिकनिक का नया स्पॉट भैरव कुंड का 150 फीट ऊंचा झरना

देवासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिकनिक के लिए अच्छी जगह लेकिन जंगल में है यह स्पॉट, लाेकल गाइडेंस के बिना ना जाएं

(आकाश शर्मा) डबलचौकी के पास नाहर झाबुआ के जंगल में भैरव कुंड झरने पर लाेग पिकनिक के लिए पहुंचने लगे हैं। यह झरना चार स्टेप में गिरता है। झरने की कुल ऊंचाई करीब 150 फीट है। मुख्य झरने के नीचे करीब 20 फीट गहरा कुंड है। पहली बार देखें झरने का ड्रोन व्यू।
कैसे पहुंचे : वाटर फॉल इंदौर से करीबन 35 किलोमीटर दूर और देवास से 48 किलोमीटर दूर है। डबलचौकी से कम्पेल रोड होते हुए शिवनी, जनकपुर, भड़किया गांव से 2 किलोमीटर होते पहुंचा जा सकता है। नाहर झाबुआ के पहले यह झरना आता है। यहां पहुंचने से पहले घने जंगल से गुजरना होता है।

इन बातों का रखें ध्यान
भैरव कुंड घने जंगल में है। इसलिए बिना लोकल गाइडेंस के न जाएं, अन्यथा रास्ता भटक सकते हैं। खाने-पीने का कोई सामान नहीं मिलेगा, इसलिए खाना और पानी साथ लेकर जाएं। अगर आप अनुभवी ट्रैकर नहीं हैं तो खाई में कतई न उतरें। झरने का लुत्फ दूर से ही लें। करीब 1 किलोमीटर के लगभग नीचे खड़ी पहाड़ी में उतरना पड़ता है। बारिश होने पर फिसलन ज्यादा होती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें