पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानाें काे राेकने लगाई धारा 144:सड़कों पर बैरिकेडिंग... कच्चे रास्तों से 25 ट्रैक्टर पर सवार होकर शहर में घुसे

देवास2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानाें काे राेकने के लिए लगाई धारा 144 फिर भी ट्रैक्टर लेकर कलेक्टाेरेट पहुंचे कांग्रेसी
  • 15 मिनट तक संबाेधित करने के बाद एडीएम काे दिया कांग्रेसियों ने ज्ञापन

केंद्र सरकार के कृषि बिल के विरोध और दिल्ली में धरने पर बैठे किसानाें के समर्थन में गुरुवार को कांग्रेसियाें ने किसानाें के साथ ट्रैक्टर रैली निकाली। जिले के कई क्षेत्राें से किसान ट्रैक्टर लेकर देवास के लिए निकले, किंतु जिला प्रशासन ने एक दिन पहले तैयारी करते हुए मुख्य रास्ताें पर बैरिकेड लगाकर ट्रैक्टराें काे आने नहीं दिया, फिर भी किसान इधर-उधर से करीब 25 ट्रैक्टर लेकर भाेपाल बायपास चाैराहा तक पहुंच गए। यहां से कांग्रेसी ट्रैक्टर रैली के रूप में शहर में प्रवेश करने लगे, जिन्हें पुलिस ने राेक दिया।

मात्र 3 ट्रैक्टराें काे अंदर जाने दिया, जिस पर सवार पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, विधायक सज्जनसिंह वर्मा, युकां प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत भूरिया, शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनाेज राजानी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष अशोक पटेल आदि कांग्रेसी कलेक्टाेरेट परिसर में पहुंचे। धारा 144 लगी हाेने के बाद भी कांग्रेसियाें ने उल्लंघन करते हुए इसकी परवाह नहीं की और संबाेधित भी किया। पुलिस ने खबर लिखे जाने तक केस दर्ज नहीं किया था।

15 मिनट संबोधन, फिर ज्ञापन
तीनाें ट्रैक्टराें काे परिसर के दूसरे गेट से अंदर ले गए और उसमें लगे माइक से 15 मिनट तक संबाेधित किया गया। विधायक वर्मा ने केंद्र सरकार काे उद्याेगपतियाें की सरकार बताया। शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजानी ने भी संबोधित किया। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष यादव ने कहा, पहले हम अंग्रेजाें से संघर्ष किया अब हम काले अंग्रेजाें से लड़ रहे हैं, यह संघर्ष रुकेगा नहीं, आज नहीं ताे कल हमारा भी समय आएगा। इसके बाद एडीएम प्रकाशसिंह चाैहान काे ज्ञापन दिया ।

ट्रैक्टराें काे राेकने के लिए हुई नेताओं से पुलिस की नोक-झोंक
बुधवार को शहर कांग्रेस ने एसडीएम कार्यालय में आवेदन देकर ट्रैक्टर रैली निकालने की अनुमति मांगी थी, लेकिन दी नहीं थी। शर्तों के साथ शांतिपूर्ण तरीके से ज्ञापन देने के लिए कहा गया था। शहर कांग्रेस अध्यक्ष नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ भोपाल बायपास पर सुबह 10.30 बजे पहुंच गए थे।

यहां ट्रैक्टरों को रोकने के दौरान पुलिस और कांग्रेसियों में नोक-झोंक होती रही। आरोप- टीआई ने पेट में मुक्के मारे कलेक्टोरेट में प्रवेश के दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हो गई। इसमें कांग्रेस महासचिव मनीष चौधरी जमीन पर गिर गए। चाैधरी को जिला अस्पताल भेजा। चौधरी के साथियों ने बताया, बीएनपी टीआई मुकेश इजारदार ने पेट में मुक्के मारे। टीआई इजारदार ने कहा, मैं तो व्यवस्थाओं में लगा था, मैंने धक्का नहीं दिया और ना ही मुक्का मारा। इस दाैरान विश्वजीत चाैहान, तंवरसिंह, जितेंद्रिसंह गाैड़, रेखा वर्मा अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें