पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई से मचा हड़कंप:बर्ड फ्लू : शहर में दिनभर बंद रही चिकन की दुकानें; नगर निगम अमले ने दी समझाइश

देवास11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बर्ड फ्लू के चलते जिला प्रशासन ने नगरपालिका निगम एवं पशुपालन विभाग को शहर एवं जिले में स्थित चिकन एवं पोल्ट्री फार्म संचालकों को कड़े निर्देश दिए हैं कि साफ सफाई रखें। सुबह नगर निगम के वेटनरी प्रभारी डाॅ. पवन माहेश्वरी अपने अपने-अमले के साथ ईदगाह रोड, शुक्रवारिया हाट के समीप चिकन शाॅप पर पहुंचे, जहां पर दुकानदारों से शॉप पर प्रतिदिन सेनेटाइज और साफ-सफाई करने को कहा। इसके बाद लोगों ने घबराकर अपनी-अपनी दुकानें बंद कर दीं, जो दिनभर बंद रहीं।

पशु-चिकित्सा विभाग उपसंचालक डाॅ. ओपी त्रिपाठी ने बताया कलेक्टर डाॅ चंद्रमौली शुक्ला के आदेश पर जिले में संचालित पोल्ट्री फार्म पर एहतियात के तौर पर सैनेटाइज करने के निर्देश दिए हैं। इसी को लेकर शहर में बुधवार को पोल्ट्री फार्म चिकन शॉप पर निरीक्षण कर सफाई देखी गई थी। इसी को लेकर चिकन शॉप दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर दी थीं, उनको दुकान बंद करने का नहीं कहा गया। बस वेस्टेज मटेरियल बाहर खुले में न फेंकने का कहा ताकि अन्य जानवर व पक्षी इसे न खा सकें।

जिले में बुधवार को भी आठ कौए मृत मिले
डाॅ. त्रिपाठी ने बताया बुधवार को शहर के स्टेशन रोड पर पांच और ग्रामीण क्षेत्र से तीन कुल आठ कौए की मौत की सूचना आई है। अभी तक 15 सैंपल राज्यस्तरीय रोग अनुसंधान केंद्र भोपाल भेज चुके हैं। गंधर्वपुरी से भेजी गई कौए की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, अभी पोल्ट्री फार्म की रिपोर्ट नहीं आई है।

निगम ने पकड़े 100 सूअर
साफ सफाई को देखते हुए बुधवार को नगरनिगम स्वास्थ्य टीम ने शहर की जवाहर नगर, बद्रीधाम, कैलादेवी देवी चौराहे के आस-पास मोती बंगला, वनमंडल के पीछे सहित अलग-अलग काॅलोनियों से 100 सूअर पकड़े।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser