पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोगों का आरोप:शहर में ब्लैक आउट, जोन कार्यालय पर फोन नहीं उठाया तो रहवासियों ने गेट पर लगा दिया ताला

देवास18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नाराज रहवासियाें ने मुख्य गेट पर लगा दिया ताला। - Dainik Bhaskar
नाराज रहवासियाें ने मुख्य गेट पर लगा दिया ताला।
  • कर्मचारी यहां शराब पी रहे थे, 6 का मेडिकल कराया तो रिपोर्ट आई निगेटिव

दाे दिन पहले चली हवा-आंधी की वजह से शहर के एक बड़े हिस्से में विद्युत प्रदाय प्रभावित हुआ, जिसके सुधारकार्य में टीम लगी हैं। इसी बीच शनिवार रात में राजाराम नगर, मुखर्जी नगर और निकुंज गार्डन क्षेत्र में बिजली गुल हाे गई। रहवासियाें ने सिविल लाइन जाेन कार्यालय के नंबर पर फाेन लगाया ताे किसी ने रिसीव नहीं किया।

इस पर रहवासी राहुल पंवार, सुमेरसिंह दरबार सहित दाे अन्य साथी शिकायत करने कार्यालय पहुंचे। वहां जाकर देखा ताे बिजली कंपनी के कर्मचारी टेबल पर बाहर बैठे थे। उनके पास शराब पीने के दाैरान उपयाेग किए जाने वाले स्नैक्स और पानी की बाॅटल रखी थी। यह देख रहवासी नाराज हाेकर कहने लगे, लाेगाें के घराें में बिजली बंद है और आप लाेग बैठकर शराब पी रहे हाे। कर्मचारी कहते रहे हमने शराब नहीं पी है। टीम फिल्ड में काम करने गई हुई है। इसके बाद पंवार, दरबार और अन्य साथियाें ने कार्यालय के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। गेट के सामने बैठकर रात 11.30 बजे से नारेबाजी शुरू कर दी।

रहवासियों ने कार्यालय पहुंचकर किया हंगामा, गेट के सामने बैठकर की नारेबाजी

सूचना पर टीआई बल के साथ माैके पर पहुंचे
जानकारी मिलने पर सिटी काेतवाली थाने से टीआई उमरावसिंह बल के साथ माैके पर पहुंचे। शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनाेज राजानी भी आ गए। जानकारी शहर कार्यपालन यंत्री सतीश कुमरावत काे लगी ताे वह सन सिटी में रात काे चल रहे सुधार कार्य काे छाेड़कर एचटी के प्रभारी पंकज मतकर के साथ आए।
मेडिकल करवाओ ताे पता चलेगा शराब किसने पी
बिजली कंपनी के अधिकारियाें से रहवासियाें ने कहा, इन कर्मचारियाें का अस्पताल में मेडिकल करवाइए ताे पता चल जाएगा। अधिकारियाें ने रात में सहायक लाइनमैन मनाेहर महाजन, जितेंद्र गिरवर, जितेंद्र कुश्वाह, राम स्नेही शर्मा, राम लखन और धीरज का जिला अस्पताल में मेडिकल करवाया गया। रात काे डेढ़ बजे रिपाेर्ट में काेई भी शराब का सेवन करना नहीं पाया गया।
शाम 4 बजे ड्यूटी खत्म वाले कर्मचारी रात तक करते रहे काम
सिविल लाइन जाेन प्रभारी महेंद्र नीम ने बताया, हमारी दाे टीम रात में अलग-अलग क्षेत्राें में लाइन सुधारने के काम के लिए गई थी। सिविल लाइन ग्रिड पर दाे कर्मचारी की ड्यूटी थी, इनमें से चार कर्मचारियाें की ड्यूटी शाम 4 बजे खत्म हाेने के बाद भी यह 10ोबजे तक काम करते रहे। फिल्ड से आकर कार्यालय में पहुंचे ही थे कि रहवासियाें ने आकर शराब पीने का आराेप लगा दिया। हमारी टीम लगातार काम कर रही है।
तीन दिन से टीम जुटी है
हवा-आंधी से लाइन, ट्रांसफार्मर और पाेल गिरने से काफी नुकसान हुआ है। उपकरणाें काे सही करने में तीन दिन से 8 टीम लगी है। रात में भी हम सनसिटी क्षेत्र में लाइन सुधरवा रहे थे कि हंगामे की सूचना पर माैके पर पहुंचे। कर्मचारियाें का टेस्ट करवाने पर काेई भी अल्काेहल में नहीं पाया गया। हम शहर में विद्युत प्रदाय देने का पूरा प्रयास कर रहे हैं।-सतीश कुमरावत, शहर कार्यपालन यंत्री

खबरें और भी हैं...