पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विकास पर मंथन:5 साल में बदलेगी शहर की सूरत; 232 हेक्टेयर में 370 कराेड़ रुपए में बनेगा मिनी सुपर काॅरिडाेर

देवास2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम सभाकक्ष में समीक्षा बैठक में शामिल सांसद व अधिकारी।
  • सांसद सोलंकी की अध्यक्षता में हुई देवास रोडमेप कार्य योजना की बैठक

सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी की अध्यक्षता में नगर निगम सभाकक्ष में देवास रोडमेप कार्य योजना की बैठक आयोजित हुई। जिले की पंचवर्षीय योजना के रोडमेप कार्य योजना की समीक्षा की गई। सांसद सोलंकी ने देवास में प्रस्तावित मिनी सुपर कॉरिडोर की समीक्षा की, जो 232 हेक्टेयर जमीन में 370 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। इसके बन जाने से 14 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी। शंकरगढ़ पहाड़ी को आने वाले 5 साल में मालवा के हिल स्‍टेशन के रूप में पहचान मिलेगी।

पांच साल तक के रोड मेप कार्य योजना अंतर्गत जिले में नई सड़कों का निर्माण किया जाएगा तथा सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा। यातायात को व्यवस्थित किया जाएगा। सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। बैठक में बताया गया है कि टेकरी पर डवलपमेंट और सौदर्यीकरण किया जाएगा। स्वसहायता समूहों को रोजगार प्रशिक्षण दिया जाएगा। बैठक में कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला, नगर निगम आयुक्‍त विशाल सिंह चौहान, सुभाष शर्मा, रवि जैन, राजेश यादव आदि माैजूद थे।

सांसद ने कहा-ऑडिटाेरियम काे कार्ययाेजना में शामिल करें
बैठक में सांसद सोलंकी ने कहा कि देवास कला साहित्य की नगरी है। यहां कवि, गायक कलाकार, साहित्यकार, लेखक, चित्रकार और अन्‍य कलाकारों के लिए ऑडिटोरियम बनाया जाए और कार्य योजना में शामिल किया जाए। बैठक में सांसद सोलंकी ने कहा कि देवास में स्थित रिसोर्सेज के माध्यम से राजस्व बढ़ाने की कार्रवाई की जाए। आत्मनिर्भर भारत योजना के क्रियान्वयन के लिए मास्टर प्लान बनाएं।

देवास में स्थित पर्यटन स्थलों का विकास करें। बायपास पर बस स्टैंड का मास्‍टर प्लान बनाएं। उन्‍होंने मक्‍सी रोड पर बनने वाले नए फ्लाय ओवरब्रिज, दीनदयाल रसोई योजना, नेकी की दीवार, शिक्षा की दीवार, रोटी बैंक, शहरी मूलभूत अधोसंरचना, सीवरेज, जल प्रदाय, आदि की समीक्षा भी की। शहर में स्मार्ट पब्लिक टॉयलेट बनाए जाएंगे तथा हॉकर कार्नर बनाए जाएंगे। सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग किया जाएगा, जिससे नगर निगम में होने वाले कार्यों को ऑनलाइन किया जा रहा है। तय हुआ है कि देवास शहर के लिए ट्रैफिक रोड का प्लान बनाया जाएगा। एमजी रोड पर ट्रैफिक को व्यवस्थित किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser