पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेमडेसिविर की कालाबाजारी:कंपाउंडर ने रेमेडेसिवर बेच खरीदा मोबाइल, पूजा व एक डॉक्टर का अकाउंट भी खंगाल रहे

देवास8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ये इंजेक्शन किए गए हैं जब्त। - Dainik Bhaskar
ये इंजेक्शन किए गए हैं जब्त।
  • अंकित ने पूछताछ में अमलतास के वीरेंद्र का नाम बताया, हिरासत में लिया

रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले गिराेह काे पकड़ने के बाद अब और कड़ियां जुड़ती जा रही हैं। गिराेह के एक सदस्य अंकित काे पुलिस ने एक दिन के रिमांंड पर लिया है। कड़ाई से पूछताछ के बाद अमलतास के वीरेंद्र नाम के व्यक्ति का नाम सामने आया ताे बीएनपी पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है।

वहीं एक निजी अस्पताल के डाॅक्टर के बैंक खाताें की डिटेल भी खंगाली जा रही है। अंकित से पूछताछ के बाद यह बात भी सामने आई है कि उसने एक इंजेक्शन 21 हजार में बेचने के बाद उस पैसे से एक नया माेबाइल भी खरीदा था। पुलिस ने उस माेबाइल काे भी जब्त कर लिया है। काेराेना महामारी के बीच पिछले डेढ़ माह से एक ओर जहां शहर सहित जिलेभर में हाहाकार मचा हुआ है। माैत के आंकड़े बढ़ रहे हैं, ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की किल्लत है। ऐसे हालात का फायदा उठाकर ये लाेग रेमडेसिविर इंजेक्शन महंगे दामाें में बेच रहे थे। पुलिस अधीक्षक डाॅ शिवदयाल सिंह काे जब इस प्रकार की कालाबाजारी की सूचना मिली ताे उन्हाेंने विशेष टीम का गठन किया।

काेतवाली टीआई उमराव सिंह ने टीम के साथ स्टिंग करते हुए प्राइम अस्पताल की नर्स पूजा और कम्पाउंडर अंकित काे रंगे हाथाें पकड़ा था, पूछताछ के बाद फायदा मेडिकल के रुद्र तिवारी का नाम भी सामने आया था। इनमें से पूजा और रुद्र काे ताे पुलिस ने जेल भेज दिया है, पर अंकित से अभी पूछताछ जारी है, पुलिस सूत्राें की मानें ताे इस गाेरखधंधे में और भी कई लाेग शामिल हैं, जाे जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में हाेंगे, पुलिस जांच में जुटी हुई है।

इन्हें माफ नहीं करेगा भगवान... लोग मर रहे थे और ये कालाबाजारी में व्यस्त थे

एसपी बाेले-हम असली कड़ी की तलाश में

सपी सिंह ने बताया एक व्यक्ति काे पकड़ा है, जाे अमलतास में काम करता है, काेई वीरेंद्र नाम का व्यक्ति है, उससे पूछताछ कर रहे हैं। इसकी भी शिकायत आई थी, इसकाे बीएनपी पुलिस लेकर आई है। रेमडेसिविर की इस कालाबाजारी के मामले में और भी कुछ लाेग शामिल हाेने की आशंका है, हमारी टीमें जांच में जुुटी हुई हैं। यह लाेग जुगाड़ करके जरूरतमंदाें काे महंगे दाम में इंजेक्शन बेचते थे। एक डाॅक्टर के ट्रांजेक्शन की पड़ताल भी की जा रही है। किसी काे नहीं बख्शेंगे।
टीआई बाेले- पूछताछ के लिए बुलाया था डाॅक्टर काे

काेतवाली टीआई उमराव सिंह ने बताया कि अंकित काे फिर से पुलिस रिमांड पर लिया है। अंकित से पूछताछ के बाद वीरेंद्र का नाम सामने आया है। अंकित के दाेनाें माेबाइल भी जब्त कर लिए हैं। एक ताे इसने 24 हजार में खरीदा है जिसे इंजेक्शन बेचकर खरीदा था। इंदाैर में किसी एक व्यक्ति काे भी इन्हाेंने इंजेक्शन बेचे हैं, उसकी काॅल डिटेल भी निकाल रहे हैं। अस्पताल की नर्स का बैंक स्टेटमेंट भी ले लिया है। पूछताछ कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें