पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानूनों का विरोध:प्रदर्शन के लिए कार्यकर्ता नहीं जुटा पाई कांग्रेस, नेट लगाकर राेकने पड़े वाहन

देवास19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कायकर्ता कम थे, इसलिए तिरपाल लगाकर रोका वाहनों को। - Dainik Bhaskar
कायकर्ता कम थे, इसलिए तिरपाल लगाकर रोका वाहनों को।
  • रसूलपुर चौराहे पर किया आंदोलन, दाे घंटे बाधित रहा यातायात

केंद्र सरकार द्वारा कृषि के क्षेत्र में बनाए गए तीनों कानूनों को रद्द करने के लिए शनिवार काे देशभर में चक्काजाम आंदोलन के अाह्वान काे समर्थन करते हुए शहर जिला कांग्रेस देवास के द्वारा रसूलपुर बाईपास चौराहे पर दोपहर 12 से 3 बजे तक चक्काजाम किया गया।

इस दाैरान कुछ समय जब कार्यकर्ताओं की संख्या थी ताे वाहनाें काे राेकने के लिए नेट का सहारा लिया गया, वहीं जाम में फंसे यात्रियाें काे पुलिस ने पानी, दूध और बिस्किट भी बांटे। चक्का जाम की शुरुआत करते हुए पूर्व मंत्री विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के द्वारा कृषि के क्षेत्र में जो तीन काले कानून बनाए गए हैं उसे वापस लेने की मांग को लेकर आज पूरे देश में चक्का जाम किया जा रहा है। यह काला कानून शीघ्र वापस होना चाहिए।

चक्काजाम के प्रभारी प्रदेश कांग्रेस महामंत्री शौकत हुसैन, कांग्रेस नेता पंडित जयप्रकाश शास्त्री, जय सिंह ठाकुर, रेखा वर्मा, शिवा चौधरी, राजवीर सिंह बघेल, सुधीर शर्मा, भगवान सिंह चावड़ा, अजीत भल्ला, एजाज शेख, विक्रम पटेल, प्रदीप चौधरी, दिग्विजय सिंह झाला आदि कांग्रेस नेता माैजूद थे।

सहयाेग भी किया, दाेपहर एक बजे लगा लंबा जाम : लगभग दो घंटे एबी रोड पर रुक-रुक जाम लगाते रहे, इसमें आवश्यक वाहनों को पुलिस निकलवाती रही। वहीं आंदोलन कर रहे नेताओं ने भी जाम में फंसी एंबुलेंस, मरीजों के वाहन, बारात के वाहन को निकालने में सहयोग करते दिखे, दोपहर एक बजे लंबा जाम लगने पर डीएसपी किरण शर्मा ने ऐसे वाहनों में पानी की बाटल और बिस्किट दिए जो वाहन जाम में फंस गए थे और उनमें बच्चे, महिलाएं, बुजुर्ग बैठे थे।

जाम में फंसे यात्री हुए परेशान : चौराहे से हर तरफ लंबी-लंबी वाहनों की लाइनें लगी गई थी, पर इंदौर भोपाल से आने वाले बाइक सवार और कार चालकों के बीच बीच-बीच में निकाल रहे थे। इस दौरान जिनको आंदोलन की जानकारी नहीं थी उनमें घबराहट देखी गई। कुछ महिलाओं, बच्चों में तो इतनी घबराहट देखी गई कि पूछने लगीं कि आगे तो नहीं रोकेंगे तो पुलिस वाले समझाते रहे आराम से जाओ यह जाम यहीं तक है।

सिर्फ पांच मिनट ही रुके वर्मा
पौने 12 बजे पूर्व मंत्री विधायक वर्मा इंदौर से रसूलपुर चौराहे पर पहुंचे, जहां पर कार्यकर्ताओं में जोश आया और केन्द्र सरकार और पीएम मोदी के विरुद्ध नारे लगाते हुए चौराहे पर खड़े हो गए और जाम लगा दिया। वर्मा चौराहे पर पांच मिनट रुके और सोनकच्छ निकल गए। इसके बाद आवश्यक फंसे वाहनों को निकलवाया। साढ़े 12 बजे कार्यकर्ताओं में फिर जोश आया और चेन बनाकर जाम लगा था और कुछ लोग रोड पर लेट गए। चंद्रप्रभा शेखर पूर्व भोपाल से इंदौर जा रहे थे वो भी 10 मिनट रुके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें