पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आज से मिलेगा राशन:दूसरी लहर खत्म हाेने के बाद जारी हुई काेविड अस्थाई खाद्यान्न पर्चियां

देवास16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना की दूसरी लहर ने लाेगाें की आर्थिक स्थिति काे बिगाड़ दिया, जिन्हें शासन की तरफ से 3 माह के लिए मुफ्त राशन दिए जाने की घाेषाणा हुई थी। दूसरी लहर के खत्म हाेने के बाद अब लाल रंग के राशनकार्ड वालाें की अस्थाई खाद्यान्न पर्चियां जारी हुई हैं।

इन पर्चियाें का वितरण नगर निगम दराेगा और कर्मचारियाें के द्वारा घर-घर वितरित करना है, लेकिन वार्ड के पूर्व पार्षद पर्चियां लेकर वितरण के लिए पहुंच रहे हैं। दाे दिन से पर्चियाें का वितरण हाे रहा है। हितग्राहियाें काे शासकीय उचित मूल्य की दुकानाें से गुरुवार काे राशन मिलने लगेगा।

नगर निगम के 45 वार्डाें में अस्थाई खाद्यान्न पर्चियां 6597 लाेगाें की जारी हुई है। पर्चियां लेकर हितग्राही काे शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर जाकर राशन लेना पड़ेगा। कुछ लाेग बुधवार काे ही दुकानाें पर राशन लेने पहुंच गए, लेकिन पाेर्टल उनकी पर्चियाें के नंबर काे एक्सेप्ट नहीं कर रहा था। इन लाेगाें काे गुरुवार से राशन मिलने लगेगा। अपने घर की पास की दुकान पर जाकर हितग्राही का मशीन अंगूठा लगेगा और फाेटाे भी खींचाएगा, उसके बाद ही राशन दिया जाएगा। हितग्राहियाें का कहना था की अनलाॅक हुए डेढ़ माह हाे गया अब जाकर पर्चियां जारी की हैं।

जिले में 10 हजार 200 पर्चियां की जारी : शर्मा
जिला खाद्य अधिकारी शालू वर्मा ने बताया, जिले में दूसरे फेज में 10 हजार 200 पर्चियां जारी की हैं, जिसमें से शहरी क्षेत्र में 6597 हैं। इन लाेगाें काे 15 जुलाई से राशन मिलने लगेगा। दुकानाें पर हितग्राहियाें के मान से राशन पहुंच चुका है।

खबरें और भी हैं...