पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छह घंटे तक पड़ा रहा शव:बिगड़ रहे हालात, एक दिन में काेराेना से पांच लोगों की माैत, 35 पॉजिटिव आए

देवास14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में काेराेना का कहर बढ़ रहा है। बुधवार काे पांच काेराेना पाजिटिव की माैत हुई है। इनमें एक एमजीएच में और चार मरीज शहर के अलग-अलग निजी अस्पताल में भर्ती थे, जिनका निधन हुआ है। अचानक बढ़ी माैताें की संख्या के बाद से अव्यवस्था की स्थिति सामने आई।

एक निजी अस्पताल में सुबह करीब 9 बजे एक बुजुर्ग महिला की माैत हाे गई, पर शव वाहन समय पर नहीं पहुंचने से अंतिम संस्कार पांच घंटे देरी से हुआ। ऐसे में परिजन भी खासे परेशान हाेते रहे। इसमें कारण यह सामने आया है कि शव वाहन और टीम सुबह से शवाें काे मुक्तिधाम में पहुंचाने की व्यवस्था में लगी हुई थी, जिससे देरी हुई।

बता दें कि काेराेना के कारण अब तक 44 माैत हाे चुकी है, हालांकि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अब तक 30 ही माैत हुई है। वहीं, काेराेना के केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं। बुधवार काे 35 नए मामले सामने आने के बाद कुल एक्टिव केस 216 हाे गए हैं। इधर, शहर में दिनभर लाॅकडाउन लगने काे लेकर अफवाहें जाेर पकड़ती रहीं। कलेक्टर चंद्रमाैली शुक्ला ने कहा कि मास्क पहनें, साेशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें और तय गाइडलाइन अनुसार वैक्सीनेशन करवाएं।

एक शव वाहन, टीम भी एक बना रखी
शहर में काेराेना से मृत व्यक्तियाें के अंतिम संस्कार के लिए नगर निगम के पास शव वाहन एक ही है, और टीम भी एक है। ऐसे में बुधवार काे माैत के आंकड़े ज्यादा हाेने के कारण देरी हुई। इस मामले में अधिकारियाें का कहना है कि शव वाहन की संख्या बढ़ाने के संबंध में आयुक्त से चर्चा करेंगे।

केस ज्यादा थे इसलिए विलंब हुआ
चूंकि, बुधवार काे शहर में केस ज्यादा थे, इस कारण शव वाहन पहुंचने में बिलंब हुआ, टीम भी एक ही है। अतिरिक्त शव वाहन के संबंध में हम आयुक्त से बात करेंगे।
-आरएस केलकर, स्वास्थ्य अधिकारी नगर निगम, देवास

अंतिम संस्कार के लिए नियुक्त टीम ने पूरे दिन नहीं खाया खाना

काेराेना के मृतकों का अंतिम संस्कार इटावा के अर्जुन नगर आड़ा कांकड़ के मुक्तिधाम में किया जा रहा है। काेराेना प्राेटाेकाल से अंतिम संस्कार करवाने के लिए नगर निगम से एक टीम बनाई है। बुधवार काे पांच माैत हाेने से टीम सुबह से ही लगी रही।

व्यवस्था देख रहे कमल ने बताया टीम में छह लाेग हैं, ड्यूटी आठ घंटे की है, पर बुधवार काे माैत के आंकड़े ज्यादा हाेने के कारण हमारी टीम सुबह से ही लगी रही, पूरे दिन खाना नहीं खाया। मंगलवार काे भी तीन लाेगों की काेराेना से माैत हुई थी। जिन पांच पाजिटिव की मौत हुई है, उनमें से एक एमजीएच, तीन अमलतास और एक प्राइम अस्पताल में मौत हुई है।

फाेन के बाद भी नहीं पहुंचा वाहन

ओम सांई विहार निवासी कोराना पॉजिटिव 60 वर्षीय महिला का निजी अस्पताल में बुधवार सुबह 9 बजे निधन हो गया। काेराेना प्राेटाेकाल के तहत अंतिम संस्कार हाेना था, इसके लिए निगम के शव वाहन के लिए फाेन लगाया पर वाहन समय पर नहीं पहुंचा। समाजसेवी सुशांत शिंदे ने बताया बुजुर्ग महिला का बेटा भी काेराेना पाजिटिव हैँ और वो भी अस्पताल में भर्ती है। स्वास्थ्य अधिकारी काे फाेन लगाने के बाद भी वाहन नहीं पहुंचा, आखिर दाेपहर 12 बजे के बाद कलेक्टर काे फाेन लगाया, तब कुछ देर बाद माैके पर शव वाहन पहुंचा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें