पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डॉक्टर रितेश की जमानत दूसरी बार खारिज:घटिया क्वालिटी के मास्क सप्लाई के मामले में एक माह से बैंगलुरु जेल में है खातेगांव का डॉक्टर

देवास3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के पीक टाइम में मास्क का खेल

काेराेना के पीक टाइम अप्रैल 2020 में मास्क सप्लाई का ऑर्डर लेने के बाद भी घटिया क्वालिटी के मास्क डिलीवर करने के मामले में खातेगांव का एक डॉक्टर एक माह से बैंगलुरु जेल में बंद है। बैंगलुुरु मैट्रोपोलियन कोर्ट ने 16 जनवरी को डॉक्टर की दूसरी जमानत अर्जी भी खारिज कर दी है।

साढ़े 4 करोड़ रुपए के मास्क सप्लाई के मामले में कर्नाटक पुलिस ने 29 दिसंबर को उसे मुुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। डॉक्टर विदेश भागने की फिराक में था, जिसे लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद गिरफ्तार किया गया। एन इंटरप्राइजेस एजेंसी से जुड़े सुनील तिवारी भाेपाल ने बताया कि हमारे पास एन 95 मास्क के लिए बैंगलुरु की एक कंपनी का ऑर्डर आया था। यह कंपनी हमसे मास्क लेकर केंद्र सरकार काे उपलब्ध कराती।

इसी ऑर्डर के संबंध में हमारा सम्पर्क खातेगांव के रितेश (40) साेनी पिता गाेविंद प्रसाद साेनी, प्रयास नर्सिंग हाेम खातेगांव देवास से हुआ था। इसने कहा था मैं सप्लाई करा दूंगा। बताया था कि इसकी हांगकांग में फैक्टरी है। इससे मास्क लेकर जिलिंगाें ग्लाेबल प्राइवेट लिमिटेड, सेकंड फ्लाेर, एचएम विभा टाबर्स, हाेसुर राेड बैंगलुरु सिटी, कर्नाटक की कंपनी काे दिया जाना था। लेकिन, क्वालिटी कमजाेर हाेने से डील निरस्त हाे गई। रितेश ने भी गिरफ्तारी से पहले खातेगांव थाने में आवेदन देकर कंपनी पर आरोप लगाए थे।

कंपनी बैंगलुरु की इसलिए केस वहीं चल रहा
तिवारी ने बताया कि मास्क की क्वालिटी जांचने के बाद ही सप्लाई हाेना थी, जब मास्क की दाे बार जांच हुई ताे दाेनाें बार क्वालिटी कमजाेर निकली। इस कारण यह डील निरस्त हाे गई, पर हमारे द्वारा रितेश काे एडवांस भुगतान लगभग सवा चार कराेड़ रुपए कर दिए थे। डील निरस्त हाेने के बाद जब हमनें कहा कि पैसे वापस दाे, ताे इसने हमें चेक दिए और बाद में चेक स्टाप करवा दिए, फिर यह देश छाेड़कर भागने वाला था। हमनें गृह मंत्रालय में आवेदन देकर लुक आउट नाेटिस निकलवाया, तब इसे मुंबई एयरपाेर्ट से बैंगलुरु पुलिस ने गिरफ्तार किया। चूंकि, कंपनी बैंगलुरु की है, इसलिए केस वहीं चल रहा है।

बड़ी कंपनियों में सौदे कराता है डॉक्टर रितेश
डाॅ रितेश पेशे से डाॅक्टर है और हांगकांग की एक कंपनी वेलहाेम लाइटिंग, इलेक्ट्रिक कंपनी लिमिटेड का ग्लाेबल हेड है। रितेश ने वर्जीनिया से डाॅक्टरी की पढ़ाई की है। जानकारी के मुताबिक डॉ, रितेश पिछले पांच-छह साल से ट्रेडिंग का काम करता है और कुछ सालाें से चायना में ही रह रहा था। इस काम के तहत अगल-अलग देशाें से जाे भी खरीदारी विभिन्न एजेंसियाें द्वारा की जाती है, इनके बीच यह मध्यस्थता का काम करता है, जिसका इसे कमीशन मिलता है।

क्या कहना है रितेश के पिता का
रितेश के पिता डाॅ. गाेविंद प्रसाद साेनी ने बताया कि मुझे बहुत ज्यादा जानकारी इस बिजनस के बारे में नहीं थी, इनकी क्या डीलिंग हुई, क्या नहीं हुई। मुझे रितेश ने बताया कि सामने वाली पार्टी ने जाे भी चेंज करवाया उसकी जानकारी मैंने कंपनी काे मेल पर दे दी थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें