पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई में समस्या:खाली प्लाॅट बने पाेखर, सड़ रहा पानी, कार्रवाई में समस्या ये कि पड़ाेसी तक नहीं जानते मालिक काैन है

देवास7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यह फाेटाे मेंढकी राेड पर उपाध्याय नगर का है। बारिश के बाद खाली प्लाॅट पाेखर बन गया है। पानी सड़ रहा है। बदबू मार रहा है। आसपास लाेग परेशान हाे रहे हैं। पड़ोसी ओपी जाेशी का कहना है-हमें नहीं मालूम है कि प्लाॅट किसका है। बरसाें से ऐसे ही हालात हैं।

अमूमन पूरे शहर में हर काॅलाेनी में कहीं-कहीं ऐसे ही हालात हैं। इसके खिलाफ कार्रवाई के लिए नगर निगम ने संकल्प पारित कर जुर्माना लगाने का प्रावधान ताे कर दिया है लेकिन कार्रवाई नहीं हाे पा रही है क्याेंकि प्लाॅट का मालिक काैन है, अधिकतर मामलाें में यही पता नहीं लग पाता है। जिनकी जानकारी निगम के पास है, उन्हें भी केवल नाेटिस देकर कार्रवाई की खानापूर्ति की जा रही है। माैके पर आसपास रहने वाले लाेग हमेशा की तरह परेशान ही हैं, उनकी समस्या का समाधान नहीं हाे पा रहा है। खाली प्लाटों पर लाेग कचरा फेंक देते हैं। आसपास के घराें का ड्रेनेज का पानी भी यहां इकट्ठा हाेता है। महीनों से कचरा सड़ता रहता है। निजी प्लाॅट होने से नगर निगम के सफाई कर्मचारी उनकी सफाई नहीं करते। शिवशक्ति नगर, चाणक्यपुरी, राजाराम नगर, उपाध्याय नगर रानीबाग, विकास नगर, न्यू देवास, अर्जुन नगर बालगढ़, अग्रवाल नगर, राधागंज, बीएनपी रोड, बृजविहार सहित कई काॅलोनियों में इस तरह के हालात हैं। मालिकाें काे नोटिस दिए हैं नगर निगम के स्वास्थ्य निरीक्षक हरेन्द्रसिंह ठाकुर ने बताया खाली प्लाॅट के मालिकाें काे नोटिस दिए गए हैं। कुछ पर जुर्माना भी लगाया गया है। कुछ प्लाॅट ऐसे भी हैं जिनके मालिक नहीं मिल रहे हैं, कार्रवाई चल रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें