पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीडियाकर्मियों के साथ बैठक:नेमावर में भूतड़ी अमावस्या पर लगने वाला मेला निरस्त, स्नान व दर्शन पर भी प्रतिबंध

देवास11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन ने जनप्रतिनिधियों और नागरिकों के साथ बैठक कर लिया निर्णय

नगर के थाना परिसर में बुधवार शाम भूतड़ी अमावस्या पर्व को लेकर खातेगांव एसडीएम संतोष तिवारी व एसडीओपी ब्रजेशसिंह कुशवाह ने जनप्रतिनिधियों, नागरिकों एवं मीडियाकर्मियों के साथ बैठक की। इसमें अधिकारियों ने कहा कि जिले में कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है। इसके चलते अमावस्या पर्व स्नान, तीन दिवसीय मेला एवं भगवान सिद्धनाथ के दर्शन पर प्रतिबंध रहेगा। उल्लेखनीय है कि भूतड़ी अमावस्या पर्व पर तीन दिवसीय मेला लगता है। इसमें मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होते हैं। साथ ही वर्ष में होने वाले स्नान पर्वों में भूतड़ी अमावस्या पर्व स्नान की गिनती बड़े पर्व स्नानों में की जाती है।

इसमें श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में रहती है। इस बार अमावस्या 12 अप्रैल सोमवार को आ रही है। साथ ही 10 अप्रैल से तीन दिवसीय मेला भी लगना था, जिस पर प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है। एसडीएम तिवारी ने बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं और व्यापारियों से नेमावर नहीं आकर प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है। साथ ही लोगों से मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की है। इधर पर्व स्नान, मेला और दर्शन पर प्रतिबंध लगाने से नगर एवं घाट पर व्यापार करने वालों में मायूसी है। लोगों का कहना है कि एक ओर 12 अप्रैल को खातेगांव में किसान नेता राकेश टिकैत की महापंचायत होने वाली है, जिसमें भारी भीड़ जुटेगी वहीं दूसरी ओर प्रशासन कोरोना संक्रमण का हवाला देकर हमारी रोजी-रोटी छीन रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें