पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समाज सेवा:परिवार के सदस्याें का निधन, समाज काे साैंपी दुकान

देवास7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीच बाजार में स्थित दुकान की चल रही सफाई, जहां रखे जाएंगे उपकरण। - Dainik Bhaskar
बीच बाजार में स्थित दुकान की चल रही सफाई, जहां रखे जाएंगे उपकरण।
  • दुकान में ऑक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर मशीन व मेडिकल उपकरण रखे जाएंगे

काेराेना महामारी में जहां कुछ लाेगाें ने आपदा काे अवसर बनाकर महंगी दवाइयां बेची, महंगे ऑक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर मशीनें किराए पर दी और जमकर बेड के लिए साैदेबाजी भी की गई। दूसरी ओर ऐसे भी लाेग सामने आ रहे हैं, जिन्हाेंने काेविड के दाैर में अपनाें काे खाेया और मेडिकल सामग्री का इंतजाम करने का बुरा वक्त भी देखा है।
ऐसे ही शहर के अपना
परिवार ने अपनी मां जमीला शेख व भाई शफी माे. शेख की स्मृति में शेख नायता समाज काे अपनी आधिपत्य की दुकान समाज काे साैंप दी है। इस दुकान में समाज के द्वारा लाेगाें की मदद के लिए खरीदे गए ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें, मेडिकल उपकरण और अन्य समाज में उपयाेग हाेने वाली सामग्री काे रखा जाएगा। यह दुकान नायता समाज के पुराने बत्ती बाजार स्थित जमाअत खाने में है।

दुकान की पिछले तीन दिन से साफ-सफाई करवाई जा रही है। समाज के वरिष्ठाें काे दुकान की चाबी साैंप दी गई है। अपना परिवार के हाजी सलीम शेख व शकील शेख ने बताया कि दुकान हमारे बड़े भाई ने ऑप्टिकल वालाें से 10 साल पहले रकम अदा कर ली थी।

दुकान की शटर तभी से बंद है, उनके इस दुनिया से चले जाने के बाद हमने बीच बाजार की दुकान समाज के काम के लिए दे दी है। समाज के लाेग प्रेरणा लेकर इस तरह की मदद करें, जिससे की काेराेना की तीसरी लहर से हम लड़ सकें। देखने में आया, पैसे वाले भी अपनाें काे काेराेना की दूसरी लहर में समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने से बचा नहीं सके हैं।

खबरें और भी हैं...