आफत / इंटकवेल पंप में केबल में फाॅल्ट हाेने से शहर की अलग-अलग काॅलाेनियाें में जल प्रदाय प्रभावित

X

  • नहीं भर पा रही शहर की टंकियां, 14 वार्डों के रहवासी परेशान
  • दाे दिन से चल रहा सुधार कार्य, शनिवार काे समय पर नहीं आया पानी

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:32 AM IST

देवास. शहर की जल प्रदाय व्यवस्था पिछले चार दिन से प्रभावित हाे रही है, जिसकी तरफ जल प्रदाय शाखा के अधिकारी-कर्मचारियाें का ध्यान नहीं है। शिप्रा में डेम पर स्थित नगर निगम देवास के इंटकवेल के दाे पंपाें की केबल में खराबी आने से 24 घंटे शहर की टंकियाें में आने वाला पानी बार-बार बंद हाे रहा है। टंकियां पूरी तरह से नहीं भरने से नालाें में पानी का प्रेशर भी कम आ रहा। केबल में सुधारकार्य धीमी गती से चलने से अभी तक जल प्रदाय की व्यवस्था में सुधार नहीं आ सका है। जबिक इस समय हर घर में पानी की मांग बढ़ चुकी है। नलाें में पानी नहीं आने से लाेग अन्य लाेगाें से पानी के लिए गुहार लगाते रहे।
भीषण गर्मी के दिनाें में हर घर में पानी की खपत दाेगुना हाे चुकी है, ऊपर से लाॅकडाउन हाेने से लाेग घराें में रह रहे, जिस वजह से पानी की आवश्यकता भी अधिक पड़ रही है। आधे शहर में पिछले दाे दिन से पर्याप्त पानी नालाें में नहीं पहुंचने से ऐसा लग रहा, जैसे शहर के पुराने जलसंकट के दिन सामने आ गए हैं। सबसे ज्यादा परेशानी पुलिस परेड ग्राउंड के सामने और माता टेकरी के नीचे बस्ती वालाें काे हाे रही है, क्याेंकि इन लाेगाें की प्रतिदिन पानी की पूर्ति निगम के आने वाले टैंकराें से हाेती है। शनिवार काे शहर के कुछ वार्डाें में जल प्रदाय किया, लेकिन दबाव कम हाेने से पर्याप्त पानी नहीं आ सका। निगम से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार काे वार्ड 17, 18, 19, 20, 21, 22, 27, 28, 29, 30, 31, 42, 43, 44 की काॅलाेनियाें में समय पर जल प्रदाय नहीं हाे सका।
रविवार से जलप्रदाय में नहीं आएगी परेशानी
इंटकवेल के दाे पंप की केबल में फाॅल्ट हाेने से जल प्रदाय प्रभावित हुआ है। तेजी से सुधार कार्य चल रहा, संभवत: रविवार से जल प्रदाय की व्यवस्था में सुधार आ जाएगा। विशालसिंह चाैहान, निगमायुक्त देवास।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना