पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन हुई खत्म:चार दिन बाद आई वैक्सीन लगवाने के लिए धक्का-मुक्की, टूटा कांच ताे घबराए लाेग

देवास17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
देवास. गीता भवन में धक्का-मुक्की करने से टूटा कांच। - Dainik Bhaskar
देवास. गीता भवन में धक्का-मुक्की करने से टूटा कांच।
  • शहर के सभी सेंटराें पर लगी रही लंबी लाइन

शहर में चार दिन बाद बुधवार काे वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हुई और 15 सेंटरों पर वैक्सीन लगाई गई। लोग अलसुबह से सेंटराें पर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच गए थे। लाइन इतनी लंबी थी कि पीछे रह गए लाेगाें का नंबर आने से पहले वैक्सीन डाेज खत्म हाे गए। प्रत्येक सेंटर पर भारी भीड़ हाेने से बार-बार धक्का-मुक्की हाेती रही। लाेग वैक्सीन लगवाने में साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भूल गए, जाे तीसरी लहर काे बुला रही है। धक्का-मुक्की करने पर गीता भवन के गेट का कांच टूट गया।

मल्हार स्मृति मंदिर सेंटर पर लाइन में लगी अवनी व आस्था शुक्ला ने बताया, हम सुबह से 4 सेंटरों पर गए, किंतु हर जगह लंबी लाइन लगी हाेने पर अब यहां अाए हैं। लाेगाें काे लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। इमरान खान ने बताया, मैं सुबह 10 बजे से लाइन में लगा था, दोपहर 3 बजे नंबर अाया। बालगढ़ केंद्र पर दोपहर में सिर्फ एक नर्स के द्वारा वैक्सीन लगाई जा रही थी। जिस वजह से बाहर भीड़ लगी रही।

यहां पर जवाहर नगर में रहने वाली कृपाली राणा ने पक्षपात का आराेप लगाया और कहा कि लाेग सीधे अंदर घुसकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। युवती के चिल्लाने पर ड्यूटी दे रही महिला कर्मचारी ने उससे कहा, पहले आप आकर वैक्सीन लगवा लें। युवती अंदर नहीं गई और व्यवस्था सही करने की बात कही तब जाकर लाइन से लाेगाें काे अंदर लेना शुरू किया।

गीता भवन में महिलाओं में धक्का-मुक्की टूटा कांच का गेट : गीता भवन में लंच के बाद दोपहर करीब 3.45 बजे वैक्सीनेशन के लिए गेट खुला ताे महिलाएं अंदर जाने के चक्कर में आपस में भिड़ गई। दाे महिलाओं में धक्का-मुक्की हाेने से कांच का गेट टूट गया। अचानक कांच टूटने से लाेग घबरा गए थे, फिर पुलिस ने सख्ती करते हुए सबको बाहर कर फिर से लाइन में लगवाकर अंदर बुलवाया गया। शासकीय चिमनाबाई स्कूल सेंटर पर लाइन में लगे लोग आपस में भिड़ गस। पुलिस ने हस्तक्षेप कर महिला व पुरूषों की लाइन अलग-अलग कर दी।

खबरें और भी हैं...