पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उत्कृष्ट विद्यालय:जनरल प्रमाेशन में आधे नंबर दिए, पूरे लाना है, इसलिए सभी विषय की दे रही हूं परीक्षा

देवास20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उत्कृष्ट विद्यालय में कक्षा 10वीं के 28 और 12वीं के 33 बच्चाें ने दी परीक्षा, गेट पर की थर्मल स्क्रिनिंग

उत्कृष्ट विद्यालय में हाईस्कूल व हायर सेकंडरी स्कूल के विद्यार्थियाें ने जनरल प्रमाेशन के तहत रिजल्ट में कम नंबर आने पर नाखुश हाेते हुए फिर से परीक्षा दी है। साेमवार काे स्कूल में 10 व 12वीं के कुल दर्ज 78 बच्चाें में से 61 बच्चाें ने परीक्षा दी और 17 बच्चे अनुपस्थित रहे।

उत्कृष्ट स्कूल प्राचार्य सुधीरकुमार साेमानी ने बताया, परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने से पहले बच्चाें की थर्मल स्क्रिनिंग की और बिना मास्क के अंदर नहीं जाने दिया गया। कम संख्या में जिस तरह से बच्चाें की उपस्थिति कम थी, उससे लग रहा कि परीक्षा देने वालाें का उत्साह कम नजर आया।

मुझे 10वीं में पूरे नंबर लाने हैं, इसलिए दी परीक्षा-
कक्षा दसवीं की छात्रा शिवानी पिता रामप्रसाद परमार निवासी सिंधनी ने कहा, मैं सभी विषयाें की परीक्षा दे रही हूं, क्याेंकि मुझे पढ़ाई के हिसाब से आधे ही नंबर आए थे अब पेपर देकर पूरे नंबर लाकर टाॅप टेन में आना चाहती हूं। जनरल प्रमाेशन के तहत मुझे मात्र 42 फीसदी नंबर देकर उत्तीर्ण कर दिया, जबकि मैंने पढ़ाई इतनी की थी कि मुझे दाे गुना नंबर आने थे। साेमवार काे गणित का पेपर था बहुत ही अच्छा गया है।

पेपर अच्छा गया, जनरल प्रमाेशन से ज्यादा नंबर आएंगे
कक्षा 12वीं मेथ्स विषय के लक्ष्य पिता संयज शर्मा ने बताया, साेमवार काे केमेस्ट्री का पेपर था, अच्छा रहा। जनरल प्रमाेशन के दाैरान मुझे कम नंबर आए थे, जिस तरह से पेपर हल किया है अब अच्छे नंबर अाएंगे। काेराेना काल में स्कूल के बजाय ऑनलाइन पढ़ाई से ज्यादा फायदा नहीं हुआ, स्कूल में आकर पढ़ना ही अच्छा रहता है।

  • कक्षा 10वीं दर्ज संख्या 44, उपस्थित 33, अनुपस्थित 11
  • कक्षा 12वीं दर्ज संख्या 34, उपस्थित 28, अनुपस्थित 6

बहुत अच्छा पेपर रहा, टाॅप करूंगी-
काॅमर्स विषय की कक्षा 12वीं की छात्रा अनमाेल पिता अशाेक दुबे का कहना है कि मेरा अकाउंड विषय का पेपर था। करीब-करीब सभी प्रश्नाें का सही उत्तर दिया है। मैं इस विषय में टाॅप करूंगी। जनरल प्रमाेशन में सभी काे एक जैसे नंबर दे दिए। काॅमर्स के अन्य विषय के पेपर देने के बाद पता चलेगा कितने नंबर आएंगे।

खबरें और भी हैं...