पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छात्राें की मांग:10वीं-12वीं की परीक्षा ओपन बुक या ऑनलाइन करवाएं, कलेक्टाेरेट पहुंचे छात्रों ने दिया आवेदन

​​​​​​​देवास16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कक्षा 10वीं और 12वीं की ऑफ लाइन बोर्ड परीक्षा अायाेजित करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने तीन बार टाइम-टेबल में परिवर्तन किया है। जिससे पढ़ाई कर रहे विद्यार्थी असमंजस की स्थिति में हैं। इसकाे लेकर बुधवार काे दिन में छात्र सयाजी द्वार से नारेबाजी करते हुए कलेक्टाेरेट पहुंचे व अधिकारी काे आवेदन दिया।

छात्राें का कहना था कि जब काॅलेज परीक्षाएं ओपन बुक से घर पर करवाई जा रही है ताे बाेर्ड की 10वीं व 12वीं काे भी ओपन बुक या ऑनलाइन करवाई जाए। काेराेना संक्रमण के असर काे देखते हुए काॅलेज की परीक्षाओं की प्रक्रिया बदली है, बाेर्ड की परीक्षाओं की प्रक्रिया भी बदली जाए। स्कूलाें में जाकर ऑफ लाइन 10वीं व 12वीं के विद्यार्थी परीक्षा देंगे और संक्रमित हाे गए ताे जवाबदार काैन हाेगा।

इधर, जारी किए गए नए निर्देंश
कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए हैं। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा वार्षिक परीक्षा तथा प्री-बोर्ड परीक्षाओं के लिये दो विकल्प दिए गए हैं। विकल्प एक अनुसार ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन होगा। विकल्प दो अनुसार विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र विद्यालयों से वितरित होंगे, जिसे विद्यार्थी घर पर हल कर विद्यालय द्वारा निर्धारित समय सीमा में विद्यालय में जमा करेंगे।

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी इस आदेश के अनुसार प्रदेश के सभी शासकीय विद्यालयों में कक्षा 9वी एवं 11वीं की वार्षिक परीक्षा तथा कक्षा 10वीं एवं 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्र विद्यालयों से वितरित होंगे, जिसे विद्यार्थी घर पर हल कर विद्यालय द्वारा निर्धारित समय सीमा में अपने विद्यालय में जमा करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें