पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पूर्व मंत्री चिटनीस ने कहा:नर्मदा का पानी क्षेत्र के किसानाें काे न मिलने तक चैन से नहीं बैठूंगी

देवासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बागली. नयापुरा में कार्यक्रम काे संबाेधित करते हुए पूर्व मंत्री चिटनीस। - Dainik Bhaskar
बागली. नयापुरा में कार्यक्रम काे संबाेधित करते हुए पूर्व मंत्री चिटनीस।
  • नयापुरा में भारतीय किसान संघ के कार्यक्रम में शामिल हुईं पूर्व मंत्री चिटनीस

किसान के हर खेत में नर्मदा का पानी पहुंचाने के लिए मैं किसान संघ के साथ हूं। जब तक नर्मदा का पानी यहां के किसानों को नहीं मिलेगा तब तक चैन से नहीं बैठूंगी। यह बात शुक्रवार काे गांव नयापुरा में किसान संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस ने किसानों काे संबाेधित करते हुए कही।

उन्होंने यह भी कहा कि हाटपिपल्या उद्वहन सिंचाई योजना में जो गांव छूट गए हैं, उन्हें जुड़वाने और योजना की स्वीकृति के साथ कार्य शुरू हो जाने तक अभियान जारी रहेगा। किसान का पसीना और नर्मदा का पानी मिलकर मालवा अंचल हराभरा बना रहेगा। सिंचाई के लिए पानी की सुविधा होने से किसान की उपज बढ़ेगी। गांव का जीवन स्तर सुधरेगा।

युवाओं को आधुनिक खेती करना होगी। क्योंकि आने वाला समय खेती का ही है। किसान होना गर्व की बात है। चिटनीस ने कहा कि पूरे भारत में मालवा प्रांत का भारतीय किसान संघ का अपना एक अलग ही वजूद है। भारतीय किसान संघ हमेशा से ही किसानों के हित के लिए लड़ा है।

उन्होंने कहा कि मुझे यह कहते हुए अच्छा नहीं लग रहा है कि हमारे पास से ही नर्मदा निकल रही है और हमारे खेत सूखे हैं। आपके खेतों में पानी आए इसके लिए मैं आप सबके साथ हूं। इसके पूर्व किसान संघ के जिलाध्यक्ष गोवर्धनलाल पाटीदार ने बताया कि क्षेत्र में नर्मदा लाने के लिए 2006 से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन अभी तक सफ़लता नहीं मिली है।

कार्यक्रम में मनोज तारवाला, नारायण यादव, पवन पाटीदार, ओम शर्मा, विधायक प्रतिनिधि कमल यादव, प्रवीण चौधरी सहित बड़ी संख्या में किसान संघ के सदस्य उपस्थित थे। भारतीय किसान संघ ने चिटनीस को सिंचाई परियोजना को लेकर एक ज्ञापन भी दिया। संचालन शांतिलाल सोलिया ने किया।

खबरें और भी हैं...