• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dewas
  • In Dewas, The Cow Hung On The Back Of The Trolley With All Four Legs Tied, The Driver Kept Running The Tractor Fast, The Cow Was Hanging Upside Down

गाय के शव के साथ क्रूरता:देवास में गाय के चारों पैर बांधकर ट्रॉली के पीछे लटकाया; तेजी से ट्रैक्टर दौड़ाता रहा ड्राइवर, उल्टी लटकी रही गाय

देवास2 महीने पहले

मध्यप्रदेश में आगर मालवा के बाद देवास में गाय के शव काे क्रूरता से ट्रैक्टर-ट्राॅली के पीछे लटका कर ले जाने का VIDEO मंगलवार को सामने आया। VIDEO में नजर आ रहा था कि नगर परिषद नेमावर के कर्मचारियों द्वारा मृत गाय के चारों पैरों काे ट्राॅली के पीछे बांधा गया था। गाय पीछे लटकी थी और ड्राइवर तेजी से ट्रैक्टर काे दौड़ा रहा था। मामले के तूल पकड़ते ही बुधवार को प्रशासन एक्शन मोड में आ गया। परियोजना अधिकारी ने कलेक्टर के आदेश से नेमावर CMO को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उधर, CMO ने एक कर्मचारी को हटाने के साथ ही एक से प्रभार वापस ले लिया है।

हिंदूवादी संगठन ने की थी सख्त कार्रवाई की मांग
VIDEO सामने आने के बाद हिंदूवादी संगठन ने CM शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन सौंपा था। नगर परिषद CMO के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की थी। संगठन का कहना था कि एक तरफ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री गाय को राष्ट्र माता घोषित करने का काम कर रहे हैं। गायों के लिए खाने-पीने का प्रबंधन करते हुए गो सेवा का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। दूसरी ओर प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी से गाय का अपमान हो रहा है। ऐसे अधिकारियों- कर्मचारियों पर तत्काल निलंबन की कार्रवाई की जाए। यदि इन पर कार्रवाई नहीं की गई तो समाज उग्र आंदोलन करेगा। मामले में तहसीलदार जीएस पटेल ने जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

नोटिस मिलते ही CMO ने दो कर्मचारियों पर की कार्रवाई
बुधवार को जिला परियोजना अधिकारी ने कलेक्टर के आदेश से नगर परिषद नेमावर के CMO अशोक भामोलिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। लेटर में लिखा है कि आपके द्वारा किया गया यह कृत्य कर्तव्यों में उदासीनता व लापरवाही एवं अमानवीयता की श्रेणी में आता है, क्यों न आपके खिलाफ कार्यवाही की जाए। नोटिस मिलते ही CMO ने मस्टर कर्मचारी घासीराम पिता बोंदर को तत्काल प्रभाव से सेवा से हटा दिया है। वहीं, दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी प्रभारी दरोगा प्रकाश व्यास से प्रभार वापस ले लिया है।

दिल क्या चीज है, यह भी जान लीजिए : सेंव, चूड़ा और गाठिया खाते हो तो संभल जाइए: धूम्रपान जितना है खतरा

आगर मालवा में गाय को रस्सी से बांधकर खींचा गया था
दो दिन पहले आगर-मालवा का एक VIDEO सामने आया था। इसमें मृत गायों को अमानवीय तरीके से ट्रैक्टर-ट्रॉली के पीछे रस्सी से बांधकर घसीटा जा रहा था। VIDEO बड़ौद से डग की ओर जाने वाले मार्ग का था। VIDEO सामने आने के बाद बड़ौद नगर परिषद के CMO इकरार अहमद ने मामले पर संज्ञान लेते हुए तत्काल लापरवाह कर्मचारी ट्रैक्टर ड्राइवर इकबाल और कर्मचारी राजू को निलंबित कर दिया था, हालांकि अभी यह तथ्य सामने नहीं आया है कि कर्मचारी गाय के शव को इस तरह क्यों ले जा रहे थे?

यह भी पढ़ें

पहले पलटा फिर बिना ड्राइवर दौड़े ऑटो का VIDEO​​​​​

ट्रॉली के पीछे बांधकर घसीटते हुए ले गए गाय का शव, नगर पंचायत के 2 कर्मचारी निलंबित

खबरें और भी हैं...