पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रावण दहन:काेराेना काल में दाे घंटे देरी से पहुंचे अतिथि तब हो सका 41 फीट ऊंचे रावण का दहन

देवासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाम काे 7.30 बजे होना था रावण का दहन जो रात 9.41 बजे हुआ

दशहरा पर्व पर शहर का मुख्य कार्यक्रम पुलिस परेड ग्राउंड में हुआ, लेकिन अतिथियाें ने काेराेना काल में भी समय का ख्याल नहीं रखा और दाे घंटे देरी से पहुंचे। अतिथियाें के आने का इंतजार कर रहे लाेग भी परेशान हाेते रहे।

इस समय काेराेना महामारी के चलते शहरवासी समय पर रावण दहन की बात कर रहे थे, किंतु अतिथियाें की देरी ने सभी काे परेशान कर दिया। मैदान में बड़ी संख्या में लाेग एकत्रित हुए थे। कुछ परिवार वाले अपने-अपने घराें से मैदान में बैठने ने के लिए बिछाेना लेकर आए। दूर-दूर बिछाेने लगाकर लाेग बैठे थे। अतिथि विधायक गायत्री राजे पवार व पूर्व महापाैर सुभाष शर्मा रात करीब 9.30 बजे पहुंचे।

सार्वजिनक रावण उत्सव समिति ने शाम काे 7.30 बजे रावण दहन का समय दिया था, किंतु अतिथियाें की देरी की वजह से दहन रात 9.41 बजे शुरू हाेकर 40 सेकंड में खाक हाे गया। रावण दहन से पहले मैदान में पारंपरिक तरीके से रामलीला का मंचन हुआ, जिसमें भागवान राम, लक्ष्मण, हनुमान के फेस में युवा आए थे।

इसके अलावा काफी देर तक रंग-बिरंगी आतिबशाजी का भी आयाेजन किया गया। पुलिस परेड ग्राउंड के अलावा लाेग पास की खुली जगह और मैदान में खड़े हाेकर रावण दहन देखा। दहन के कुछ ही देर बाद लाेग मैदार से अपने-अपने घर के लिए रवाना हाे गए। एक-दूसरे काे पर्व की बधाई दी, लेकिन काेराेना काल की वजह से गले मिलने से लाेग कतराते रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें