पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीटीओ ने कहा:15 मिनट है, टैक्स भरवा दाे, ड्राइवर ने मालिक को फाेन लगाया, जमा हाे गए 75 हजार

देवास10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीधी में बस नहर में गिरने के बाद शासन के आदेश पर परिवहन विभाग द्वारा ओवरलोडिंग बसों और वाहनों पर चालानी सहित अन्य कार्रवाई निरंतर जारी है। जिला परिवहन अधिकारी जया वसाबा (शर्मा) ने कार्रवाई की। दोपहर में थाना क्षेत्र औद्योगिक के रसलपुर बायपास पर बस चेकिंग के दौरान कंपनी के कर्मचारियों को छोड़ने जा रही भाटी ट्रेवल्स की बस की चेकिंग की गई तो परिवहन अधिकारी वसाबा भड़क गईं। कारण बस का चार महीने का टैक्स ही नहीं भरा था।

इमरजेंसी खिड़की के पास दो सीट भी लगी हुई थी। बस चालक जगदीश को बोल दिया 15 मिनट का समय समय है, मालिक से बात कर 75 हजार टैक्स भरवा दो नहीं तो बस जब्त कर लूंगी। वहीं यात्री बस चालक के ऊपर भड़क गए कि हम लोग इसी बस से जाएंगे हम लोगों का टाइम खराब मत कर। इस पर से फिर बस चालक ने बस मालिक को बताया ताे 15 मिनट में ऑनलाइन 75 हजार रुपए जमा हो गए। परिवहन अधिकारी ने मोबाइल पर देखकर बस छोड़ दी।

अवकाश के दिन भी कार्रवाई जारी : बता दें कि सीधी बस हादसे के बाद चालानी सहित अन्य कार्रवाई निरंतर जारी है, जो शासकीय अवकाश के दिन भी चेकिंग जारी रहती है। हर रोज एबी रोड पर अलग-अलग चौराहे पर परिवहन अधिकारी वसाबा अपने स्टाफ को भी बिना जानकारी दिए पहुंचती हैं। चेकिंग के दौरान हर एंगल पर बस की चेकिंग कर मौके पर ही कार्रवाई की जाती है।

6 दिन 16 बसों के परमिट निरस्त : 18 फरवरी से चल रही कार्रवाई में अभी तक मध्यप्रदेश के अलावा महाराष्ट्र, गुजरात प्रांत की बसों के परमिट निरस्त करने संबंधित परिवहन अधिकारियों को पत्र लिखकर कार्रवाई कराई जा रही है। 12 बसों की फिटनेस निरस्त की गई है। 2 लाख 6 हजार की चालानी कार्रवाई की जा चुकी है।

देवास की परिवहन अधिकारी जया वसाबा ने कहा 18 फरवरी से बसों की चेकिंग निरंतर जारी है और आगे भी रहेगी। अभी तक 2 लाख से ऊपर चालान बनाए गए है। 16 ओवरलोडिंग बसों के परमिट निरस्त की कार्रवाई की गई। 12 बसों की फिटनेस निरस्त की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें