पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:काेराेना के एक्टिव केस बढ़कर हुए 212, एमजीएच में आईसीयू वार्ड करवाया चालू

देवासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दाे मरीज अाईसीयू में भर्ती, कलेक्टर ने दिए 24 घंटे ड्यूटी करने के निर्देश

काेविड-19 के मरीजाें की संख्या बढ़कर 212 हाे गयी है। दिनाेदिन बढ़ रहे मरीजाें की संख्या काे देखते हुए मंगलवार काे कलेक्टर चंद्रमाैली शुक्ला जिला अस्पताल पहुंचे और यहां दाे माह से बंद आईसीयू वार्ड काे चालू करवाया। एक कराेड़ की लागत से यह आईसीयू वार्ड करीब चार माह पहले काेविड के मरीजाें के लिए तैयार किया गया था, पर बाद में मरीजाें की संख्या कम हाेने से वार्ड बंद कर दिया गया था। कलेक्टर ने बढ़ते मरीजाें की संख्या काे देखते हुए वार्ड काे चालू करवाया।

इस दाैरान वे पीपीई किट पहुंचकर वार्ड में पहुंचे और तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सीएमएचओ डाॅ एमपी शर्मा काे निर्देश दिए कि सभी के अवकाश निरस्त किए जाएं और अस्पताल में 24 घंटे ड्यूटी की व्यवस्था की जाए। इसके लिए राेटेशन में स्टाफ की ड्यूटी लगाएं। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि कोविड-19 आईसीयू ऑक्सीजन एवं आइसोलेशन वार्ड में चिकित्सक विशेषज्ञ, नर्सिंग स्टाफ, पैरामेडिकल स्टाफ की नियमित ड्यूटी चौबीसों रहेगी।अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को कोविड-19 गाइडलाइन अनुसार जांच एवं उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने निर्देश दिए कि अस्पताल की पूरी व्यवस्थाएं सुदृढ़ हों। मरीजों को किसी भी प्रकार की तकलीफ न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

कलेक्टर ने हर वार्ड का किया निरीक्षण, चर्चा भी की
कलेक्टर सुबह साढ़े 10 बजे जिला अस्पताल पहुंचे। कोविड के मरीजों के लिए कैसे व्यवस्थित और सुरक्षित उपचार मिल सके, इस पर सीएमएचओ, सिविल सर्जन सहित एमजीएच के सभी डाक्टरों से चर्चा की। डाॅ शरद वीरपरा को आईसीयू कोविड वार्ड प्रभारी बनाकर जिम्मेदारी सौंपी और पहले दिन दो मरीजों को भर्ती भी कराया जो खातेगांव क्षेत्र के हैं, जिसमें एक महिला एक पुरुष शामिल हैं।

आज जिले के 45 केंद्राें पर लगेगा टीका : सीएमएचओ ने बताया कि बुधवार को जिले की 45 शासकीय स्वास्थ्य संस्थाओं में पात्र 45 से 59 वर्ष के को-र्मोबिड (गंभीर बीमारी वाले) तथा 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का कोविड-19 टीकाकरण होगा। टीकाकरण सत्र स्थल पर कोविड-19 गाइडलाइन अनुसार संपूर्ण व्यवस्था के लिए अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। टीकाकरण स्थल पर नागरिकों से अपील है कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी व्यक्ति मास्क जरूर लगाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें