पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दसवां दिन:धरना समाप्त करवाने पहुंचे अधिकारी, किसान बाेले- मांग पूरी नहीं हाेने तक जारी रहेगा आंदाेलन

देवास2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारतीय किसान संघ के बैनर तले चापड़ा में चल रहा किसानाें का धरना प्रदर्शन

भारतीय किसान संघ के बैनर तले चापड़ा में चल रहे किसानाें के धरना प्रदर्शन के नौवें दिन बागली एसडीएम अरविंद चाैहान एवं एसडीओपी राकेश व्यास किसानाें से चर्चा करने पहुंचे। एसडीएम ने किसान संघ के पदाधिकारियों से धरना समाप्त करने के लिए कहा। उन्हाेंने यह भी कहा कि आपकी मांग के निराकरण के लिए प्रशासन लगा हुआ है। कलेक्टर भी प्रयासरत हैं, लेकिन कोरोना महामारी के चलते धरना समाप्त कर देना चाहिए।

कोरोना के चलते किसानों की संख्या कम कर दी
है, गाइड लाइन का भी पूरा पालन किया जा रहा है

मैंने एनवीडीए के अधिकारियों से भी चर्चा की है। हमारी भी इच्छा है क्षेत्र के सभी गांव नर्मदा लाइन से जुड़ें। इस पर किसान संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष रामप्रसाद सूर्या, प्रांतीय मंत्री नारायण यादव, चंपालाल पाटीदार, हुकमचंद यादव एवं शांतिलाल पाटीदार ने एसडीएम से कहा कि हमने कोरोना महामारी के चलते किसानों की संख्या कम कर दी है। गाइड लाइन का भी पूरा पालन किया जा रहा है। हमारे लिए तो जीवन मरण की बात है। यदि अब भी हमें नर्मदा का पानी नहीं मिला तो फिर कभी नहीं मिल पाएगा। इसलिए धरना प्रदर्शन समाप्त करना हमारे लिए संभव नहीं है। हम गोली सहन कर सकते हैं, लेकिन किसानों की बोली सहन नहीं कर पाएंगे। जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी तब तक हम शांतिपूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। इधर एसडीएम ने किसानों से यह भी कहा कि एक बार आपका एक प्रतिनिधिमंडल जाकर कलेक्टर से मुलाकात कर लें ताकि आपकी मांग का काेई उचित हल निकल जाए। एसडीओपी व्यास ने भी किसानों को काफी समझाने का प्रयास किया। साथ ही धरना प्रदर्शन किसी भी प्रकार से समाप्त करने के लिए कहा। इस दाैरान किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम को अपनी मांग को लेकर एक ज्ञापन साैंपा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें