पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूज्ड पीपीई किट:मास्क का निपटान सही हो रहा है या नहीं, देखने पहुंचे अधिकारी

देवास12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संस्कार अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची टीम जहां गाड़ी कचरा लेने के लिए आई थी। - Dainik Bhaskar
संस्कार अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची टीम जहां गाड़ी कचरा लेने के लिए आई थी।
  • प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने तीन अस्पतालाें से कचरे का सही निपटान के लिए वाहन में भेजना पाया

मप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय के अधिकारियों ने अस्पतालाें से निकलने वाले अपशिष्ट कचरे के निष्पादन करने का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस समय काेविड-19 के मरीजाें का उपचार चल रहा है, जिसमें पीपीई किट, मास्क, हाथ के दस्ताने सहित अन्य सामग्री का उपयाेग अस्पताल प्रबंधन के द्वारा किया जा रहा है।

इस कचरे का संग्रहण के साथ सही निपटान जरूरी है, नहीं ताे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है। अस्पतालों के निरीक्षण के लिए क्षेत्रीय अधिकारी आरके गुप्ता के निर्देश पर दल गठित किया गया। दल ने गाइड लाइन करते हुए अमलतास इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस हाॅस्पिटल का निरीक्षण किया।

इस दौरान डाॅ. देवेन्द्र दुबे उपस्थित थे, जहां नियमानुसार कचरे का निष्पादन किया रहा था। निरीक्षण के दौरान बोर्ड के अधिकारी पीसी उचारिया वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी व दिलीप केशरे कनिष्ठ वैज्ञानिक माैजूद थे। इसी तरह शासकीय जिला अस्पताल का निरीक्षण डाॅ. धर्मेन्द्र जाट ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें