पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आवेदन:जीवन रक्षक दवाइयों की कालाबाजारी पर लगाएं राेक, कलेक्टाेरेट में आवेदन देकर की दामाें पर नियंत्रण की मांग

देवास6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के राज्य कर्मचारी बीमा अस्पताल को कोविड सेंटर बनाने, पीएम आवास के खाली पड़े भवनों को आयसोलेशन सेंटर बनाने, जीवन रक्षक औषधि, उपचार और जांच पर मूल्य नियंत्रण की मांग काे लेकर बुधवार काे कलेक्टाेरेट में पं. रितेश त्रिपाठी मित्र मंडल ने आवेदन दिया।

नायब तहसीलदार शिवानी श्रीवास्तव को आवेदन देते हुए बताया कि कोविड की रफ्तार काफी तेज हाेने से लाेग संक्रमित हाे रहे हैं। प्रायवेट अस्पतालाें में लूटमार मची है, जिससे मरीजाें की आर्थिक स्थिति दिनाें-दिन बिगड़ रही है। अमलतास अस्पताल काे भी शासकीय उपचार से पृथक कर दिया, जिससे शहरवासियाें काे समय पर उपचार नहीं मिल रहा है।

इस स्थिति में उज्जैन रोड स्थित राज्य कर्मचारी बीमा अस्पताल परिसर को कोविड उपचार सेंटर बनाकर लाेगाें काे सुविधा दी जाए। कोविड मरीजों का नि:शुल्क उपचार करें और हाेने वाली जांचों के भी मूल्य नियंत्रण में लिए जाए। निजी अस्पतालों और मेडिकल संचालकों के द्वारा जीवनरक्षक दवाइयाें की कालाबाजारी की जा रही है।

एमआरपी से अधिक मनमाने दाम पर रेमडेसीविर इंजेक्शन दिया जा रहा है। निजी अस्पतालों में उपचार सहित वार्ड व रूम के शुल्क को भी नियंत्रित करें। इस दाैरान हिम्मतसिंह चावड़ा, विक्रम पटेल, प्रदीप चौधरी, इरशाद नागोरी, दीपेश कानूनगो, नईम एहमद, दिग्विजयसिंह झाला, विशाल यादव, राजा पडियार, रितेश सोनी, सादिक शेख, धर्मेन्द्र ठाकुर आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें