पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डेढ़ घंटे शहर में रिमझिम:जून में रिकाॅर्ड टूटे लेकिन जुलाई में अब तक पिछले साल से 15% ही बारिश

देवासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यह फाेटाे किसी हिल स्टेशन का नहीं, बल्कि बारिश में तरबतर देवास शहर का ही है। रविवार काे सुबह 10.30 से दाेपहर 12 बजे तक डेढ़ घंटे रिमझिम बारिश हुई। इस दाैरान माता टेकरी से शहर कुछ इस तरह दिखाई पड़ा। शहर में अब तक 230 मिमी बारिश हाे चुकी है। 

5 दिन में 100 मिमी बारिश हुई थी 2019 में, इस बार 15 मिमी 
जून में इस बार बारिश ने 30 साल का रिकाॅर्ड ताेड़ा लेकिन जुलाई में शुरुआत धीमी हुई है। जुलाई के पहले 5 दिन में 15 मिमी औसत बारिश जिले में हुई है। जबकि पिछले साल जुलाई के पहले 5 दिनाें में 100 मिमी बारिश हुई थी। 

आगे क्या : 48 घंटे में अच्छी बारिश की संभावना 
माैसम विभाग के अनुसार समुद्र तल पर मानसून की ट्रफ लाइन कच्छ और पड़ोस के निम्न दबाव वाले क्षेत्र, अहमदाबाद, रायसेन, सिवनी, पेंड्रा रोड, संबलपुर, पश्चिमोत्तर बंगाल की खाड़ी के निचले क्षेत्र के केंद्र से होकर गुजर रही है। उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश पर चक्रवात सिस्टम बना हुआ है। इससे अगले 48 घंटों के दौरान पूर्व और पश्चिम मध्यप्रदेश के कुछ हिस्साें में भारी बारिश हाेने की संभावना है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें