पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dewas
  • Regarding The Controversy Over The Maharram Dispute, The Faction Will Be Divided, One Side Applied Against Arapei, The Other Defended

माेहर्रम विवाद:माेहर्रम विवाद काे लेकर दाे गुट में बंटे लाेग, एक पक्ष ने आराेपी के खिलाफ दिया आवेदन, दूसरे ने किया बचाव

साेनकच्छ4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • माेहर्रम पर्व के दाैरान कलेक्टर के आदेश व काेराेना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर साेनकच्छ थाने पर दर्ज हुआ था प्रकरण

माेहर्रम विवाद काे लेकर साेनकच्छ मुस्लिम समाज के कुछ लाेगाें ने साेमवार काे देवास पहुंच कर कलेक्टर कार्यालय में एक आवेदन दिया था। इसमें नगर के एडवाेकेट असलम खान पर समाज के लाेगाें के मन में अन्य धर्माें के प्रति वैमनस्यता व दुर्भावना उत्पन्न करने का आराेप लगाया।

जबकि दूसरे पक्ष ने बचाव किया है। उल्लेखनीय है कि माेहर्रम पर्व के दाैरान कलेक्टर के प्रतिबंधात्मक आदेश व काेराेना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर असलम खान सहित अन्य लाेगाें के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया था। पहले आवेदन में बताया कि असलम खान पर अशांति फैलाने का कार्य कर रहा है। समाज के नवयुवकों को भड़का रहा है। हमें आशंका है कि खान असामाजिक प्रतिबंधित संगठनों के संपर्क में है, जो कि पूर्ण रूप से इसी प्रकार की आपराधिक गतिविधियां अन्य धर्मों के विरुद्ध संचालित करता है।

शांति समिति की बैठक की भ्रामक जानकारी मुस्लिम समाज को देकर मुस्लिमों की छवि अन्य समाज में खराब कर रहा है। कुछ दिन पूर्व भी खान ने मोहर्रम पर्व की प्रशासन से अनुमति लेने की असत्य जानकारी समाज के व्यक्तियों को दी। कुछ वरिष्ठजनों द्वारा आपत्ति लेने पर खान ने समाज के लोगों व नवयुवकों से कहा कि मैं सब देख लूंगा, मैं वकील हूं, मुझे कानून की पूरी जानकारी है। मोहर्रम के दिन भी खान ने अपने घर सभी मुस्लिम समाज के लोगों को एकत्रित होने के निर्देश दिए थे।

साेनकच्छ एसडीएम को मुस्लिम समाज पदाधिकारी ज्ञापन देते हुए।
साेनकच्छ एसडीएम को मुस्लिम समाज पदाधिकारी ज्ञापन देते हुए।

माेबाइल की कॉल डिटेल निकलवा कर जांच करवाई जाए। आवेदन देते समय मुस्लिम समाज के जाकिर कुरैशी, सलीम कुरैशी, मुजफ्फर कुरैशी, अनवर लाला, माजिद खान, अरशद शेख, आमिर खान आदि उपस्थित थे। उधर, सदर गब्बू भाई के नेतृत्व मंगलवार काे समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम शिवानी तरेटिया को एक ज्ञापन दिया। इसमें बताया कि सोमवार को मुस्लिम समाज के कुछ युवकों ने कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन एडवोकेट खान के विरुद्ध दिया था।

इसमें खान के विरुद्ध गलत, झूठी व मनगढ़ंत बातें लिखी गई थी। समाज के किसी भी संस्था के अधिकृत व्यक्ति ने कोई ज्ञापन नहीं दिया। खान ने हमेशा समाज को राष्ट्रीय एकता एवं सांप्रदायिक सौहार्द बनाने की सलाह दी। कुछ लोगों ने व्यक्तिगत रंजिश के कारण खान की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए ज्ञापन दिया है। समाज के नाम से झूठा ज्ञापन देने वाले लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

ज्ञापन देते समय मुस्लिम समाज के सदर गब्बू भाई, पूर्व पार्षद सदीक एहमद, कमा पहलवान, एडवोकेट वहीद खां पठान, हमीद खां, मकसूद अली, रियाज मंत्री, लालू दरबार आदि उपस्थित थे।

मेरी छवि धूमिल करने के लिए झूठा ज्ञापन दिया
एडवाेकेट असलम खान ने बताया कि कि मेरे विरुद्ध कुछ असामाजिक तत्वों ने मुस्लिम समाज के नाम से एक झूठा ज्ञापन देकर मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है। उन लोगों के विरुद्ध मानहानि सहित अन्य धाराओं में आपराधिक प्रकरण भी दर्ज करवाऊंगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें